Friday, July 5, 2024
HomeWeather ReportUttarakhand Weather: प्रदेश में अगले 48 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, इन...

Uttarakhand Weather: प्रदेश में अगले 48 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, इन इलाकों में हो सकती है ओलावृष्टि

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Heavy rain alert in the state for the next 48 hours) प्रदेश में मौसम को लेकर एक बार फिर अलर्ट जारी कर दिया गया है। गढ़वाल सहित कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जनपदों में गरज के साथ बिजली चमकेगी। साथ ही कई क्षेत्रों में ठंडी हवाओं के साथ बर्फबारी भी हो सकती है।

खबर में खास:-

  • गढ़वाल सहित कुमाऊं मंडल में गरज के साथ बिजली चमकेगी
  • प्रदेश में आगामी पांच दिनों तक मौसम में बदलाव रहेगा
  • राज्य में 19 मार्च तक कई स्थानों पर बारिश के आसार बने हुए 

पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का येलो अलर्ट

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। मार्च माह की गर्मी के बीच पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें,पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण प्रदेश में आगामी पांच दिनों तक मौसम में बदलाव रहेगा। वहीं, 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार हैं।

19 मार्च तक कई स्थानों पर बारिश

बता दें, पहाड़ी क्षेत्रों के तीन हजार मीटर से कम ऊंचाई वाले इलाकों में ओलावृष्टि के आसार है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी, देहरादून, पौड़ी, टिहरी और कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जनपदों में गरजन के साथ बिजली भी चमक सकती है। साथ ही इसके अलावा कई क्षेत्रों में ठंडी हवाएं भी चलेंगी। और राज्य में 19 मार्च तक कई स्थानों पर बारिश के आसार बने हुए हैं।

Also Read: H3N2 Influenza: हरिद्वार में इन्फ्लूएंजा से बचाव को लेकर एडवाइजरी जारी, CMO ने सावधानी बरतने के दिए निर्देश

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular