Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: उत्तराखंड में आज से 31 जुलाई तक भारी बारिश का...

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आज से 31 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश का कहर थमने का नाम नही ले रहा है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में 30 जुलाई तक मूसलाधार बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है।

28 से 31 जुलाई तक भारी बारिश का यलो अलर्ट

उत्तराखंड के देहरादून, चमोली और बागेश्वर जिले के कई इलाकों में शुक्रवार को भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही प्रदेशभर के लिए मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा बताया गया कि प्रदेश में 28 से 31 जुलाई तक भारी बारिश का यलो अलर्ट है।

सटीक जानकारी लेने के बाद ही यात्रा करें

वहीं, मौसम विभाग के केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में बिजली चमकने और मूसलाधार बारिश होने के आसार बने हुए हैं। विभाग की ओर से हिदायत दी गई है कि गर्जन और भारी बारिश के कारण संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन से सड़क मार्ग और राजमार्ग अवरुद्ध होने की संभावना है। ऐसे में मौसम की सटीक जानकारी लेने के बाद ही यात्रा करें।

हाईवे बंद होने से यात्री हाईवे पर जगह-जगह फंसे

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी उत्तरकाशी से मिली जानकारी के अनुसार यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डाबरकोट और झाड़-झार गाड़ समेत पांच स्थानों पर मलबा आने से अवरुद्ध हो गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण बड़कोट द्वारा हाईवे खोलने के प्रयास जारी हैं। हाईवे बंद होने से यात्री हाईवे पर जगह-जगह फंसे हुए हैं।

Also Read: UP Weather: प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ से हाहाकार, पूर्वांचल में अगले 72 घंटे झमाझम बारिश का अलर्ट…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular