Wednesday, July 3, 2024
HomeGovernment ActionUttarakhand Weather: उत्तराखंड के लिए अगले सात दिन भारी, हिमस्खलन और बर्फबारी...

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के लिए अगले सात दिन भारी, हिमस्खलन और बर्फबारी की चेतावनी के बीच SDRF को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़), देहरादून : डीजीपी(DGP) अशोक कुमार द्वारा बताया गया कि केदारनाथ धाम में अगले छह से सात दिन तक बर्फबारी की संभावना है। मौसम की चेतावनी को देखते हुए रुद्रप्रयाग पुलिस को जिला प्रशासन व संबंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं।

खबर में खास:-

  • उत्तराखंड के लिए अगले सात दिन भारी
  • हिमस्खलन और बर्फबारी की चेतावनी के बीच SDRF अलर्ट
  • टीमों को आपदा वाले स्थानों पर किया नियुक्त

पुलिस को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश

उत्तराखंड में अगले कुछ दिनों में मौसम का मिजाज बल्द सकता है। बता दें, हिमस्खलन और बर्फबारी की चेतावनी के चलते डीजीपी(DGP) अशोक कुमार ने पुलिस को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं। वहीं, एसडीआरएफ(SDRF) के साथ इमरजेंसी सेवाओं को सतर्क रखने को कहा है। इसके साथ ही पुलिस और अन्य विभागों से समन्वय स्थापित करने को कहा गया है।

टीमों को आपदा वाले स्थानों पर किया नियुक्त

वहीं, डिफेंस जियो इन्फॉर्मेटिक्स एंड रिसर्च एस्टेबलिशमेंट (डीजीआरई) द्वारा चंडीगढ़ ने उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। ऐसे में सरकार ने पुलिस बल, एसडीआरफ, फायर सर्विस, आपदा राहत कार्य और संबंधित विभागों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें, डीजीपी ने कहा कि एसडीआरएफ और अन्य आपदा राहत वाले विभागों की टीमों को ऐसे स्थानों पर नियुक्त कर दिया जाए, जहां आपदा की आशंका अधिक है।

Also Read: Uttarkashi News: श्रद्धालुओं के लिए खुले मां गंगा के कपाट, दर्शन करने पहुंचे CM धामी

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular