Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: पहाड़ों में रुक-रुककर हो रही बारिश ने बढ़ाई ठंड, पहाड़...

Uttarakhand Weather: पहाड़ों में रुक-रुककर हो रही बारिश ने बढ़ाई ठंड, पहाड़ से मैदान तक बदला मौसम का मिजाज

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Intermittent rain in the mountains increased the cold) उत्तराखंड में अगले चार दिन तक मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा। जिसके चलते ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

खबर में खास:-

  • अगले चार दिन तक मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा
  • कई जिलों में बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट
  • पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना

बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट

उत्तराखंड में शुक्रवार शाम से ही प्रदेश का मौसम बदला हुआ है। जिसके चलते शनिवार को भी मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आया। बता दें, राज्य में कई जिलों में बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। जिसके चलते 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हुई है।

हरिद्वार और रुड़की में मूसलाधार बारिश

वहीं, प्रदेश भर में रात रुक-रुककर हो रही बारिश के चलते मौसम में ठंडक आई है। जिसके वजह से हरिद्वार और रुड़की में मूसलाधार बारिश से कई इलाकों में जल भराव हो गया था। इसी के साथ कुमाऊं के उच्च हिमालयी क्षेत्र और केदारनाथ में बर्फबारी भी हुई।

चार दिनों में मौसम का रुख कुछ बदला

बताते चलें कि आने वाले चार दिनों में मौसम का रुख कुछ बदला रहेगा। जिसके साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड में आने वाले चार दिनों में पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं, 20 और 21 मार्च को ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश के साथ हिमपात की भी संभावना है। जिसका असर ठंड के रूप में मैदानी क्षेत्रों में भी देखने को मिल सकता है। उन्होंने बताया कि देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी और कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जनपदों में गरज के साथ बिजली चमकेगी।

Also Read: Chardham Yatra 2023: तीर्थयात्री ध्यान दें…गंगोत्री-यमुनोत्री धाम की यात्रा के लिए भी रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां करें अप्लाई

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular