Thursday, July 4, 2024
HomeLatest NewsUttarakhand Weather: भारी बारिश की संभावना, 4 दिन के लिए रेड अलर्ट...

Uttarakhand Weather: भारी बारिश की संभावना, 4 दिन के लिए रेड अलर्ट जारी

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मानसून का बहार कुछ ज़्यादा ही अलग तरीके से छाया है, बारिश के कारण घरो में पानी भर जाना साथ ही रास्तो में रूकावट के रूप में पहाड़ के टुकड़े दिखना। बारिश ने हाहाकार जारी करते हुए एक और चेतावनी भरी खबर सुनाई है। पुरे उत्तराखंड में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। अगले 4 दिनों तक भारी बारिश होने की सम्भावना है।

रेड अलर्ट किया जारी

उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना के कारण मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि कुमाऊं क्षेत्र के कई जवानों के बीच 2 जुलाई से 5 जुलाई के बीच भारी से भारी बारिश हो सकती है , और इसलिए सावधानी से सुरक्षा और बचाव की तैयारी की जानी चाहिए। साथ ही, मौसम विभाग ने भारी से बहुत भारी बारिश के रेड अलर्ट के चलते सिनेमाघरों को भी बंद करने की सिफारिश की है।

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma ने क्यों लिया संन्यास? सामने आई वजह

मौसम विज्ञान केंद्र ने बागेश्वर, चम्पावत, अल्मोड़ा, नैनीताल, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसके साथ ही पहाड़ी, पौड़ी, टिहरी, और हरिद्वार की सीढ़ियों के कुछ हिस्सों में तेज बारिश की चेतावनी दी गई है। राज्यभर में 5 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसलिए पहाड़ी क्षेत्रों में घूमने वाले लोगों से सतर्क रहने की सलाह दी गई है। बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना भी होती है, इसलिए लोगों को सुरक्षित स्थान पर या घर में ही रहने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें: Fraud In Exam: PCS-J परीक्षा में 50 छात्रों के रिजल्ट में हेराफेरी, आंसरशीट में बदली हैंडराइटिंग और फटे पन्ने

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular