Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: पहाड़ों से मैदान तक आसमानी आफत, अगले 24 घंटे में...

Uttarakhand Weather: पहाड़ों से मैदान तक आसमानी आफत, अगले 24 घंटे में ओलावृष्टि के भी आसार

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Sky storm from mountains to plains) मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकांश इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही मंगलवार को भी दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई।

खबर में खास:-

  • मौसम का बदला मिजाज़
  • देर रात से हो रही लगातार बारिश
  • तापमान में आइ गिरावट

सोमवार रात से ही रुक-रुककर बारिश हो रही

उत्तराखंड में बीते तीन दिनों से मौसम ने करवट ली है। पहाड़ से मैदानी क्षेत्र तक सोमवार रात से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है। जिसके चलते मंगलवार को भी बारिश के साथ ही दिन की शुरुआत हुई। बारिश से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। साथ ही केदारनाथ धाम में भी जमकर बर्फबारी हुई है। अगर बात पूर्णागिरि मार्ग की करें तो बारिश के कारण बाटनागड़ के पास मलबा आ गया। जिसके चलते कुछ देर के लिए श्रद्धालुओं की आवाजाही पर रोक लगाई गई थी।

हल्की बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

बता दें, आज ही मौसम विभाग ने राजधानी दून सहित राज्य के अधिकांश जनपदों में गरज के साथ हल्की बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड में कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के अधिकांश क्षेत्रो पर गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि के आसार बने हुए है। साथ ही ऊंचाई वालें क्षेत्रो में बर्फबारी की संंभावना बनी हुई है। राजधानी में भी गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की पूरी संभावना है। बताते चलें की अधिकतम और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Also Read: Rishikesh: ऋषिकेश घूमने पहुंचा था नव विवाहित जोड़ा, तभी पत्नी के चीखने पर पति दौड़कर पहुंचा, लेकिन पत्नी गायब

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular