Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: मौसम ने बदली करवट! पहाड़ से मैदान तक बिगड़ा मौसम,...

Uttarakhand Weather: मौसम ने बदली करवट! पहाड़ से मैदान तक बिगड़ा मौसम, चोटियों पर हुई बर्फबारी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (The weather has changed its course) तीन दिन मौसम साफ होने के बाद बृहस्पतिवार को देर शाम मौसम का अंदाज बदला है। राजधानी देहरादून में भी आंधी के साथ हल्की बारिश हुई है।

खबर में खास:-

  • बृहस्पतिवार को देर शाम मौसम का अंदाज बदला है
  • मसूरी में बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि
  • सभी जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार
  • गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर बर्फ हटाने का काम जोरों पर

मसूरी में बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। बता दें, तीन दिन मौसम साफ होने के बाद बृहस्पतिवार को देर शाम मौसम का मिजाज बदला है। वहीं, यमुनोत्री धाम समेत आस-पास के इलाकों में बर्फबारी हुई है। इसके साथ ही बदलते मौसम से तापमान में गिरावट देखने को मिली है और निचले इलाकों में ठंड बढ़ गई। अगर बात राजधानी देहरादून की करें तो मैदानी इलकों में भी आंधी के साथ हल्की बारिश हुई है। साथ ही मसूरी में बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि भी हुई है।

सभी जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड के सभी जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार बने हुए हैं। अगर बात पर्वतीय क्षेत्रों की करें तो 3500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है। वहीं, आज दिन की शुरुआत हल्की धूप के साथ होगी। परन्तु दोपहर बाद देहरादून में बारिश के आसार बने हैं।

गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर बर्फ हटाने का काम जोरों पर

वहीं, चार धाम यात्रा को लेकर गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर बर्फ हटाने का काम भी जोरों- सोरों पर चल रहा है। इसके साथ ही गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर भैरव गदेरा और कुबेर गदेरा के समीप हिमखंडों से खिसकी टनों बर्फ को साफ करने का कार्य भी प्रगति पर है। मामले में जिलाधिकारी ने यात्रा से जुड़े विभागों के अधिकारियों को 15 अप्रैल तक हरहाल में तैयारियां पूरी करने के दिशा- निर्देश भी दिए हैं।

Also Read: Haldwani News: CM धामी ने हल्द्वानी में दृष्टिबाधित कन्याओं का किया पूजन, स्मार्ट शहर को लेकर कही ये बात

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular