Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather Today: उत्तराखंड में नहीं थम रहा बारिश का कहर, आज...

Uttarakhand Weather Today: उत्तराखंड में नहीं थम रहा बारिश का कहर, आज इन जिलों में भारी वर्षा की आशंका, जानें अपने क्षेत्र का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand Weather Today: उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से बारिश का कहर लगातार जारी है और ये सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। कुमाऊं मंडल के बागेश्वर, चंपावत और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं आज भारी बारिश होने के आसार है। मौसम विभाग ने नैनीताल, बागेश्वर और चंपावत जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, हरिद्वार, देहरादून, ऊधमसिंह नगर और पौड़ी के लिए मौसम विभाग की ओर से बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने क्या कहा?

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि बृहस्पतिवार को कुमाऊं मंडल के ज्यादा तर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा और गरज, चमक के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, नैनीताल, बागेश्वर और चंपावत जिले में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना हैं।

इन जिलों में बंद बारिश के कारण रहेंगे स्कूल

मूसलाधार बारिश को देखते हुए नैनिताल चंपावत और बागेश्वर जिले में 12वीं तक के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बृहस्पतिवार को बंद रहेंगे। इन सभी जिलों के जिला प्रशासन की ओर से ये आदेश जारी किया गया हैं।

प्रदेश में 4 चार अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट

बता दें, मौसम विभाग ने सभी जिलों के लिए भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि नैनीताल, देहरादून, बागेश्वर व चम्पावत में अन्य मुकाबले अधिक बारिश होने के आसार हैं। प्रदेश में 4 चार अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि पांच अगस्त के बाद भी पूरे राज्य में अच्छी बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही प्रदेश में 10 स्टेट हाईवे समेत 167 सड़कें बंद हुई हैं।

प्रमुख अभियंता लोनिवि दीपक यादव ने बताया कि एक दिन पहले से 151 सड़कें बंद थीं, 658 सड़कें मंगलवार को बंद हुईं। अब तक पूरे प्रदेश में कुल 219 बंद सड़कों में से देर शाम तक 52 सड़कों को खोल दिया गया था। बंद सड़कों में छह मुख्य जिला मार्ग, तीन जिला मार्ग, 75 ग्रामीण सड़कें और 73 पीएमजीएसवाई की सड़कें शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:- Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले में कोर्ट का बड़ा फैसला, मस्जिद का होगा ASI सर्वे, इलाहाबाद हाई कोर्ट से मिली हरी झंडी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular