Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand Weather: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, पहाड़ी इलाकों में जमकर...

Uttarakhand Weather: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, पहाड़ी इलाकों में जमकर हुई बारिश और ओलावृष्टि

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Weather patterns changed in the state) उत्तराखंड में कई इलाकों पर मंगलवार को बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई है।जिसके बाद से पहाड़ी इलाकों में एक दम से ठंड बढ़ गई है।

खबर में खास:-

  • प्रदेश में कई इलाकों पर मंगलवार को बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई
  • भराड़ीसैंण में भी जमकर बरसे मेघा
  • अगले चार दिन में ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी की संभावना

बारिश से पहाड़ी इलाकों में ठंड बढ़ी

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। मंगलवार को दोपहर बाद कई इलाकों पर बारिश रही। वहीं, भराड़ीसैंण में भी जमकर मेघा बरसे। साथ ही टिहरी जिले में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई है। जिसके बाद से पहाड़ी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। अगर बात नैनीताल जनपद के ओखलकांडा और धारी क्षेत्रों की करें तो तेज ओलावृष्टि से किसानों के खेतों में लगी फसलों और फलों को बेहद नुकसान पहुंचा है। जहां पर किसानों के खेतों में लगी मटर, आलू, गेहूं, धनिया की फसलों समेत आडू, खुमानी, पूलम, कागजी नींबू और माल्टे के पेड़ों पर लगे फूल झड़कर नष्ट हो गए है।

ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी की संभावना

उत्तराखंड के पर्वतीय जनपदों में अगले चार दिन हल्की से मध्यम बारिश और अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी की संभावना है। वहीं, जनपद देहरादून में भी हल्के बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना भी है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया राज्य के रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर और देहरादून के पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। इसके अलावा अन्य जनपदों के कुछ स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की वर्षा के आसार है। साथ ही पर्वतीय जनपदों में गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि की भी संभावना है। और कहीं-कहीं बिजली गिरने की भी संभावना है।

Also Read: Uttarakhand: उत्तरकाशी हर्षिल घाटी पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular