Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, प्रदेश के पहाड़ी जिलों...

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, प्रदेश के पहाड़ी जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आज बारिश होने की संभावना हैं। मौसम विभाग की माने तो बुधवार से अगले तीन दिन मौसम बदलने की संभावना है। बुधवार को पहाड़ी जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना और बिजली चमकने के साथ कई दौर की बारिश हो सकती है। हालांकि, मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना रहेगा। मौसम विज्ञान ने बताया कि छह से आठ सितंबर तक प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बारिश होने की संभावना है। जिसके वजह से मैदानी श्रेत्रों में गर्मी से राहत मिल सकती है। हालांकि, मानसून थम गया है जिसके कारण मूसलाधार बारिश होने की संभावना नहीं हैं।

मौसम की आंख में चोली लगातार जारी

प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में धूप और बादलों की आंख-मिचौली जारी है। हालांकि, दिनभर की उमसभरी गर्मी से लोग बेहाल हो रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों में मौसम के मिजाज में कोई विशेष परिवर्तन आने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, कुमाऊं के बागेश्वर और पिथौरागढ़ के साथ ही कुछ अन्य क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बौछार हो सकती है। वहीं, दून सहित गढ़वाल के ज्यादातर इलाकों में आसमान साफ रहने के आसार है। वहीं, कहीं-कहीं हल्की  बूंदाबांदी की भी संभावना है।

पर्यटन सीजन आने वाले 2 सप्ताह पहले शुरू होने की उम्मीद

कारोबारियों को उम्मीद है अगर मौसम ऐसे ही बना रहा तो अक्टूबर से माना जाने वाला पर्यटन सीजन आनें वाले 2 सप्ताह पहले ही शुरू हो जाएगा। उत्तराखंड में  बारिश के कारण पर्यटन कारोबार बेहद बूरी तरह प्रभावित हो गया था। उत्तराखंड और हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में बारिश से तबाही मची हुई थी। जिसको लेकर मौसम विभाग लगातार अलर्ट जारी कर रहा था।

ALSO READ: Uttarakhand Assembly Monsoon Session: विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन, सदन में अनुपूरक बजट होगा पेश, विपक्ष ने की ये मांग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular