Thursday, July 4, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: आज इन जगहों पर बदला रहेगा मौसम का मिजाज, जानें

Uttarakhand Weather: आज इन जगहों पर बदला रहेगा मौसम का मिजाज, जानें

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया हैं। आज(रविवार) को प्रदेश के कई इलाकों बारिश होने कि संभावना जताई गई है। राजधानी दून में सुबह से ही कई इलाकों में बदल छाए हुए है। मौसम विभाग के मुताबिक, शहर में अगले सप्ताह के दौरान आसमान में बादलों का असर दिखेगा। साथ ही केदारनाथ में सुबह से हल्की बर्फबारी जारी हैं।

प्रदेश में आज बारिश होने के आसार

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार आज से पर्वतीय इलाकों में मौसम बदला रहेगा। मौसम विभाग ने पांच जिलों में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा ,चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलेतेज गर्जना के साथ बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि, मैदानी इलाकों में भी जल्द ही लोगों को बारिश से राहत मिलेगी। जबकि 26 और 29 मई से पूरे प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं।

40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

बता दें, प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों से लेकर मैदानों तक लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के कुछ जगहों में तेज बौछारें और बिजली चमकने के साथ झोंकेदार हवाएं चल चकती हैं। इसके साथ ही इन हवाओं की गति 70 से 80 किमी प्रति घंटा हो सकती है। वहीं, नैनीताल, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। यहां 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं भी चलेंगी।

चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती

पुलिस ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। उत्तराखंड पुलिस ने अपने ट्वीटर पर जानकारी देते हुए लिखा है कि ‘कृपया सभी लोग सावधानी बरतें और मौसम के अनुसार ही यात्रा करें। साथ ही मौसम विभाग की ओर से चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं से भी मौसम की जानकारी के बाद यात्रा पर आने की अपील की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- Illegal Mining: अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ विधायक उमेश शर्मा का गुप्त छापा, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular