Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: भर्ती घोटालों के विरोध में सड़कों पर उतरे युवा, सरकार के...

Uttarakhand: भर्ती घोटालों के विरोध में सड़कों पर उतरे युवा, सरकार के खिलाफ जमकर किया प्रदर्शन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Youth took to the streets to protest against recruitment scams) भर्ती घोटाले और पेपर लीक मामलें में प्रदेशभर के युवाओं का प्रदर्शन जारी है। देहरादून में आज सड़कों पर उतरी आक्रोशित युवाओं ने सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। Uttarakhand: अपने भविष्य और नौकरी की चिंता में प्रदेश के युवाओं ने कहा कि नकलरोधी कानून आने के बाद ही कोई भी भर्ती परीक्षा कराई जाए।

प्रदेशभर में युवाओं का प्रदर्शन जारी

उत्तराखंड में लंबे से चल रहे भर्ती धांधली मामलें में आज प्रदेशभर में युवाओं का प्रदर्शन जारी है। जिसको लेकर राजधानी देहरादून में गुरुवार को सड़कों पर उतरी आक्रोशित युवाओं की भारी भीड़ से कई जगहों पर ट्रैफिक जाम रहा। बता दें, प्रदेश सरकार के खिलाफ गांधी पार्क के सामने युवाओं की भारी भीड़ उमड़ी, जिसके चलते यहां जाम लगाया गया है। प्रदेश के युवाओं का कहना है कि सरकार नकलरोधी कानून आने के बाद ही कोई भी भर्ती परीक्षा कराए।

हल्द्वानी में भी युवाओं का प्रदर्शन जारी

राजधानी में एई-जेई, लोक सेवा आयोग और उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग समेत कई भर्ती घोटाले को लेकर प्रदर्शन जारी है। जिसके चलते हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में भी सरकारी भर्तियों में आवेदन करने वाले सैकड़ों युवाओं ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की। देहरादून में युवा बेरोजगार जबरन उठाने और लाठीचार्ज करने का भी जमकर विरोध कर रहे थे। प्रदर्शनकारी युवाओं ने अपने विरोध और मांगों को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन भी सौंपा। उन्होंने मांग उठाते हुए पूरे मामलें कि सीबीआई जांच कराने की मांग की साथ ही दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने को लेकर ज्ञापन सौंपा।

पुलिस और युवाओं के बीच नोकझोक

गांधी पार्क से घंटाघर तक विरोध प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने जाम लगाया तो पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया। जिस पर आक्रोश में आए युवाओं की भीड़ ने भी पुलिस पर पथराव किया। विरोध के बीच जिलाधिकारी सोनिका गांधी पार्क पहुंची,लेकिन वहां मौजूद युवाओं ने बात करने से किया मना कर दिया। इसके बाद उत्तरकाशी पहुंचे मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को भी युवाओं के गस्से का सामना करना पड़ा।

Also Read: Child Health Tips: अगर आप भी अपने बच्चे को दूध में मिलाकर दे रहे हैं ये 4 चीजें, हो जाएं सावधान! सेहत पर पड़ सकता है असर

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular