होम / Ayushman Yojana Scam: आयुष्मान योजना में धोखाधड़ी के मामले में कालिंदी अस्पताल की काटी गई 3.66 करोड़ की आरसी, जानें खबर

Ayushman Yojana Scam: आयुष्मान योजना में धोखाधड़ी के मामले में कालिंदी अस्पताल की काटी गई 3.66 करोड़ की आरसी, जानें खबर

• LAST UPDATED : May 10, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Ayushman Yojana Scam: आयुष्मान योजना में धोखाधड़ी के मामले में राज्य प्राधिकरण ने कालिंदी अस्पताल विकासनगर से 3.66 करेड़ की वसूली के लिए आरसी काट दी है। इसके लिए जिला प्रशासन ने रिकवरी प्रमाणपत्र भेज दिया है।

फर्जी बिल का है मामला

जिस पर राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के अपर निदेशक प्रशासन ने आयुष्मान कार्डधारक मरीजों के इलाज में दिए गए फर्जी बिल पर अस्पताल से वसूली के लिए आरसी जारी की है। जिला प्रशासन के माध्यम से 3.66 करोड़ की वसूली जिली प्रशासन अस्पताल से करेगी।

पेनाल्टी के रूप में 2.40 करोड़ का भुगतान

इसके साथ ही अन्य मामलों में अस्पताल प्रशासन को क्लेन व पेनाल्टी के रूप में 2.40 करोड़ का भुगतान 16 मई तक करने को कहा गया है। अगर ये राशि समय पर नही जमा की जाती तो इसकी भी एसएचए प्रशासन आरसी जारी कर देगा।

215 मरीजों के फर्जी बिल किए गए प्रस्तुत

दअरसल राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के निदेशक ने आरसी में यह बात स्पष्ट कही है कि कालिंदी अस्पताल ने 581 मरीजों की सर्जरी के फर्जी बिल प्रस्तुत कर धोखाधड़ी का प्रयास किया गया। एक और मामले में अस्पताल ने 215 मरीजों की सर्जरी के फर्जी बिल प्रस्तुत किए। मामले के बाद  ही अस्पताल को पांच वर्ष तक के लिए काली सूची में डाला गया।

ये भी पढ़ें:- Lumpy Virus: पशुओं में फिर तेजी से फैल रहा है लंपी वायरस, अब तक 3 हजार से ज्यादा पशुओं में देखने को मिला संक्रमण

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox