होम / Champawat: वन विभाग ने चलाया बंदर पकड़ो अभियान, मथुरा से बुलाई गई टीम

Champawat: वन विभाग ने चलाया बंदर पकड़ो अभियान, मथुरा से बुलाई गई टीम

• LAST UPDATED : March 16, 2023

चंपावत (Champawat) जिले में बढ़ रहे बंदरों के आतंक से निजात दिलाने के लिए वन विभाग ने कमर कस ली है। वन विभाग के द्वारा बंदर पकड़ो अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत लोहाघाट चंपावत व बूम रेंज से बंदरों को पकड़ा जा रहा है।

खबर में खास:

  • वन विभाग ने चलाया बंदर पकड़ो अभियान
  • चंपावत व बूम रेंज से बंदरों को पकड़ा जा रहा
  • बंदरों की सूचना वन विभाग को देने की अपील की

 

किसानों की फसलों को काफी नुकसान

 

मालूम हों जिले में बंदरों के द्वारा किसानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया जाता है। बंदरों के आतंक से किसान काफी ज्यादा परेशान है। इसके अलावा बंदरों के द्वारा कई महिलाओं व बच्चों को काटकर घायल किया जा चुका है। लोगों के द्वारा कई बार वन विभाग से बंदरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग करी गई थी। इसके बाद वन विभाग द्वारा बंदर पकड़ो अभियान शुरू कर दिया गया है।

पकड़े जा चुके 67 बंदर

लोहाघाट रेंज के रेंजर दीप जोशी ने बताया कि डीएफओ चंपावत के आदेश पर मथुरा से बंदर पकड़ने वाली टीम में बुलाई गई है। जिनके द्वारा लोहाघाट नगर क्षेत्र से अभी तक पिंजरा लगाकर 67 बंदर पकड़े जा चुके हैं और लगातार अभियान जारी है।

लगभग ₹429 का खर्च आ रहा

उन्होंने लोगों से बंदरों की सूचना वन विभाग को देने की अपील की ताकि टीम भेजकर बंदरों को पकड़ा जा सके। वही डीएफओ चंपावत ने जानकारी देते हुए बताया कि अभियान के तहत अभी तक जिले से ढाई सौ बंदरों को पकड़कर रानीबाग रेस्क्यू सेंटर भेजा गया है और एक बंदर को पकड़ने में लगभग ₹429 का खर्च आ रहा है। डीएफओ ने कहा कि अभियान लगातार जारी है। वही बंदरों को पकड़ जाने से जनता काफी राहत महसूस कर रही है।

READ ALSO: राज्य स्तरीय सरस मेले का 19 मार्च को CM धामी करेंगे शुभारंभ, लोकल फॉर वोकल को बढ़ावा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox