होम / Chardham Yatra 2023: चारधाम यात्रा का रजिस्ट्रेशन का रेकॉर्ड! इस बार 15 लाख से ज्यादा श्रद्धालु करेंगे दर्शन

Chardham Yatra 2023: चारधाम यात्रा का रजिस्ट्रेशन का रेकॉर्ड! इस बार 15 लाख से ज्यादा श्रद्धालु करेंगे दर्शन

• LAST UPDATED : April 24, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)उत्तराखंड: इस बार चारधाम यात्रा के लिए 15, 38, 978 श्रद्धालुओं ने पंजीकरण कराया है। इनमें सबसे ज्यादा पंजीकरण केदारनाथ धाम के लिए कराये गये हैं। यात्रा शुरू होने के साथ ही ऑफलाइन पंजीकरण भी शुरू हो जाएंगे।

केदारनाथ के लिए 5 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन

अब तक केदारनाथ धाम के लिए 5, 47, 079, बदरीनाथ धाम के लिए 4,62,359, गंगोत्री धाम के लिए 2,80,566, यमुनोत्री धाम के लिए 2,41,311 और हेमकुंड साहिब के लिए 7,642 यात्रियों ने पंजीकरण करवाया है।

चारधाम यात्रा के लिए पुलिस प्रशासन सतर्क

उन्होंने बताया कि तीर्थयात्रियों की पार्किंग व्यवस्था, रुकने की व्यवस्था,यातायात व्यवस्था व अन्य सभी व्यवस्थाओं को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहीं जिला अधिकारी हरिद्वार विनय शंकर पांडे ने कहा कि चार धाम यात्रा को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। जो भी यात्री चार धाम यात्रा के लिए जाता है वह कम से कम एक दिन तो हरिद्वार जरूर रुकता है। यात्रियों की किसी तरह की परेशानी ना हो यह ध्यान रखना हमारा कर्तव्य है। चार धाम यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है।

ये भी पढ़ें:- Breaking News: चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की मौसम बना आफ़त, बद्रीनाथ में अगले 7 दिनों तक भारी बर्फबारी का अलर्ट…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox