होम / Haldwani News : ‘खतरे में बच्चों की जिंदगी’, बच्चे खतरे के बीच अपनी जान जोखिम में डाल कर रहे नदी पार

Haldwani News : ‘खतरे में बच्चों की जिंदगी’, बच्चे खतरे के बीच अपनी जान जोखिम में डाल कर रहे नदी पार

• LAST UPDATED : August 1, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Yogesh Sharma, Haldwani : नैनीताल और उसके आसपास के क्षेत्रों में रुक-रुक कर हो रही बरसात के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हैं। तो वहीं नदी नाले पूरी तरह से उफान पर हैं। पहाड़ों में हुई भारी बारिश के चलते हल्द्वानी के गौलापार की सूखी नदी में अचानक पानी आने से विजयपुर गांव का संपर्क कट गया।

बच्चे खतरे के बीच अपनी जान जोखिम में डाल कर रहे नदी पार

नदी में पानी अधिक आने से गांव का रास्ता घंटों बंद रहा। नदी में पानी आ जाने के चलते बच्चे खतरे के बीच अपनी जान जोखिम में डालकर नदी पार कर स्कूल जा रहे हैं। स्कूल से घर आने में भी बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जहां पानी कम होने पर बच्चे घर आ रहे हैं। वहीं कुछ स्थानीय लोग अपने बच्चों को कंधों पर बिठाकर नदी भी पार कराते नजर आए। यहां तक की स्कूली बच्चे और बाइक सवार जान जोखिम में डालकर नदी को पार भी कर रहे हैं। बीमार बुजुर्ग भी अस्पताल नहीं पहुंच पा रहे। ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

दशकों से ग्रामीणों की मांग नदी के ऊपर बने पुल

आपको बता दें की हल्द्वानी से महज सात किलोमीटर दूरी पर विजयपुर गांव है। जो ब्रिटिश कालीन गांव के नाम से जाना जाता है। ग्रामीण कई दशकों से नदी के ऊपर पुल बनाने की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन नदी के ऊपर अभी तक पुल नहीं बन पाया। नदी के ऊपर पुल नहीं होने के चलते बरसात के समय विजयपुर गांव के लिए सूखी नदी सबसे बड़ी समस्या बन जाती है।

वहीं एसडीएम मनीष कुमार का कहना है कि लोगों से आग्रह किया गया है कि नदी के जलस्तर बढ़ने के दौरान नदी को पार ना करें। इसके अलावा स्थानीय थाने को भी लिखित सूचना दी गई है कि जिस समय नदी में पानी आ रहा हो उस समय वहां पर फोर्स तैनात की जाए और गांव वालों को नदी पार करने से रोका जाए।

Read more: उत्तराखंड में भारी बारिश का येलो अलर्ट, मौसम कब तक बिगड़ा रहेगा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox