होम / Joshimath land subsidence : CM Dhami ने अधिकारियों से की बात, दिए कई निर्देश

Joshimath land subsidence : CM Dhami ने अधिकारियों से की बात, दिए कई निर्देश

• LAST UPDATED : January 12, 2023

देहरादून: जोशीमठ के दौरे पर से वापस आने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने तमाम अधिकारियों के साथ बैठक की. सीएम धामी ने इस बैठक में तमाम जोशीमठ के लोगों के तमाम मुद्दों पर संबंधित अधिकारियों से बात की और उनको हर संभव हर स्थिति में मदद करने को लेकर तैयार रहने को कहा. ये बैठक सीएम धामी ने चमोली जनपद के तमाम आला अधिकारियों के साथ की.

सीएम धामी ने कहा कि “हमारी सरकार सभी प्रभावित लोगों के साथ मजबूती से खड़ी है. हमारी अधिकारियों के साथ हुई बैठकों में हाल ही में यहां आने के बाद प्राप्त सभी अद्यतनों के समाधान खोजने की योजना बनाई गई है.” सीएम धामी दो बार प्रभावित इलाकों में जा चुके हैं. उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया है कि किसी भी कीमत पर किसी के घर को तोड़ा नही जाएगा. तमाम प्रकार की अफवाह इसको लेकर फैलाई जा रही है लेकिन लोग भरोसा रखें सरकार उनके साथ खड़ी है.

सीएम ने की पूजा अर्चना

सीएम धामी ने नरसिंह मंदिर में पूजा-अर्चना की जहां पर उन्होंने लोगों के उपर आ रही विपदाओं को लेकर भगवान से रक्षा करने की प्रर्थना की. सीएम ने पूजा पाठ करने के बाद कहा कि “आज मैंने नरसिंह मंदिर में पूजा-अर्चना की. मैंने भगवान से राज्य की रक्षा करने और इस संकट को हल करने की प्रार्थना की. जैसा कि हमने पहले ही कहा कि सरकार संकटग्रस्त लोगों के लिए सर्वोत्तम संभव राहत पैकेज तैयार करेगी क्योंकि यह एक प्राकृतिक आपदा है और इससे प्रभावितों के लिए सरकार एक सकारात्मक कदम उठाएगी.

सीएमओ ने दी जानकारी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सेना, आईटीबीपी, एनडीआरएफ और भूस्खलन की जांच में लगे विभिन्न प्रतिष्ठानों के वैज्ञानिकों, जिला प्रशासन, पुलिस के साथ बैठक की. उन्होंने सभी एजेंसियों को लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

लोगों को निकालने का किया जा रहा काम

अभी तक आई जानकारी के अनुसार 700 से अधिक घरों को चिन्हित किया गया है जो कि इस भू- धंसाव के के चपेट में आए है. लोगों को दूसरे् जगहों पर शिफ्ट किया जा रहा है. प्रदेश की धामी सरकार ने लोगों की त्वरित मदद के लिए 1.5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है. वही मकान किराया के लिए प्रति परिवार 4000 रुपये देय होगा. इसकी घोषणा सीएम धामी ने पिछले दिनो की थी.

ये भी पढ़ें- Joshimath Sinking : जोशीमठ में जमीन पर भू-धंसाव और आसमान से ओले की बारिश, “न घर के न घाट के” हो गए है लोग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox