होम / Joshimath Landslide: राहत पैकेज का ड्राफ्ट जल्द हो सकता है फाइनल, पैकेज की  तैयारी में जुटा शासन, जानें खबर

Joshimath Landslide: राहत पैकेज का ड्राफ्ट जल्द हो सकता है फाइनल, पैकेज की  तैयारी में जुटा शासन, जानें खबर

• LAST UPDATED : May 5, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Joshimath Landslide (जोशीमठ:)  जोशीमठ के निर्माण और राहत के पैकेज जल्द ही फैसला लिया जाएगा। राजधानी दिल्ली में हुई बैठक में पीडीएनए की ओर से जोशीमठ की ओर से भू धंसाव प्रभावित श्रेत्रों के लिए तैयार किए गए पहले ड्राफ्ट पर चर्चा हुई। आपदा प्रबंधन क्षेत्र का दिल्ली से आई डीएनए की टीम ने 4 दिन तक प्रभावित क्षेत्रों को आका जाएगा।

विशेषज्ञों ने रखे ये सुझाव

सदस्य के वापस दिल्ली आने पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सचिव की अध्यक्षता में बैठक हुई। आपदा प्रबंधन सचिव ने कहा कि बैठक में सभी विशेषज्ञों ने अपने सुझाव रखे, लेकिन अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ। जो सुझाव आए हैं, उन्हें शामिल कर राहत पैकेज को फाइनल किया जाएगा। सचिव ने आगें जारी रखते हुए कहा कि जोशीमठ के मसले पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। सरकार की ओर से नए जोशीमठ को लेकर सारे विकल्प खुले रखे गए हैं।

सरकार से 3 हजार करोड़ के राहत पैकेज की मांग

सूत्रों के अनुसार जोशीमठ में प्रभावित क्षेत्रों के लिए केंद्र सरकार से 3 हजार करोड़ के राहत पैकेज की मांग की गई है। इस बैठक में कहां गया की एक बार में ये पैकेज न मिलनें पर इसे दो चरणों में बाटा जाए। पहले चरण में इसकी आधे पैसे दिए जाए, जबकि दूसरे राहत पैकेज में राज्य सरकार की ओर से रखी गई प्रस्ताव पर सहमति नहीं बनी।

ये भी पढ़ें:-Today Uttarakhand Weather: आज इन क्षेत्रों में बारिश की संभावना, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox