होम / कानपुर से पुणे को सीधी ट्रेन, सप्ताह में तीन दिन चलेगी Kanpur Central To Pune Train Will run from June 13

कानपुर से पुणे को सीधी ट्रेन, सप्ताह में तीन दिन चलेगी Kanpur Central To Pune Train Will run from June 13

• LAST UPDATED : April 18, 2022

इंडिया न्यूज, कानपुर : Kanpur Central To Pune Train Will run from June 13  रेलवे ने कानपुर से पुणे के लिए सीधी ट्रेन शुरू की है। यह साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन है, जो 13 जून तक चलेगी। इसके बाद ट्रेन नियमित या सप्ताह में तीन दिन चलाई जा सकती है। कानपुर सेंट्रल से अभी पुणे के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं थी। कानपुर के यात्री लखनऊ-पुणे ट्रेन के भरोसे रहते हैं, लेकिन इसका कामर्शियल कोटा लखनऊ से है। इसलिए कानपुर के यात्रियों को आसानी से रिजर्वेशन नहीं मिल पता। यह ट्रेन महाराष्ट्र के अहमदनगर स्टेशन पर भी रुकेगी।

सांई बाबा के कर सकेंगे दर्शन

इसी जिले में शिरडी के सांई बाबा का मंदिर है, जहां लोग बड़ी संख्या में आते जाते हैं। ट्रेन (01037) पुणे से हर रविवार सुबह 6:35 बजे 17 अप्रैल से 12 जून तक चलेगी। अहमदनगर, कोपरगांव, मनमाड़, भुसावल, खंडवा, इटारसी, भोपाल, बीना, वीरांगना लक्ष्मीबाई, उरई होते हुए सोमवार सुबह 7:45 बजे कानपुर आएगी।
वापसी में ट्रेन (01038) कानपुर सेंट्रल से हर सोमवार दोपहर 12:20 बजे 18 अप्रैल से 13 जून तक इसी रास्ते से मंगलवार शाम पांच बजे पुणे पहुंचेगी। ट्रेन में सेकेंड एसी, थर्ड एसी, स्लीपर, जनरल कोच हैं। कानपुर सेंट्रल स्टेशन से काठगोदाम के लिए एक और सीधी ट्रेन चलने की उम्मीद है।

अभी तक चलती थी गरीबरथ Kanpur Central To Pune Train Will run from June 13

अभी तक कानपुर से काठगोदाम गरीबरथ चलती है, लेकिन यात्रियों की मांग अधिक होने की वजह से सांसद सत्यदेव पचौरी ने काठगोदाम की ट्रेन का प्रस्ताव भी रेलमंत्री को दिया है। कानपुर से पुणे ट्रेन का भी प्रस्ताव सांसद पचौरी का था। अभी लखनऊ से पुणे दो दिन वाया कानपुर ट्रेन चलती है, लेकिन कानपुर-पुणे ट्रेन तीन दिनों के लिए नियमित होगी। सांसद पचौरी ने बताया कि दोनों ट्रेनों को कानपुर से नियमित चलाने की मांग रेलवे से की थी। इसी हिसाब से नियमित संचालन किया जाएगा।

Also Read : देश में फिर से बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, 2183 मरीज संक्रमित, 200 से अधिक की मौत Covid19 Cases India Corona Death Cases Today

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox