होम / Lumpy Virus: दिल्ली आप पार्टी विधायक ने जिले में फैले लंपी वायरस को लेकर सरकार को घेरा, कहा- लंपी वायरस ने कहर मचाया…

Lumpy Virus: दिल्ली आप पार्टी विधायक ने जिले में फैले लंपी वायरस को लेकर सरकार को घेरा, कहा- लंपी वायरस ने कहर मचाया…

• LAST UPDATED : June 16, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Lumpy Virus: दिल्ली सदर के आप पार्टी विधायक सोमदत्त शर्मा चंपावत पहुंचे। जहां उन्होंने चंपावत जिले में पशुओं में फैले लंपी वायरस से सैकड़ों पशुओं की मौत पर हैरानी जताते हुए भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए मीडिया से रूबरू होते हुए आप विधायक सोम दत्त ने कहा मुख्यमंत्री के जिले में लंपी वायरस ने कहर मचाया हुआ है।

सरकार लंपी को लेकर गंभीर नहीं- विधायक

जिससे सैकड़ों पशुओं की मौत हो चुकी है, तथा कई पशु गौशालाओं में बीमार पड़े हुए हैं पर सरकार लंपी को लेकर गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा आज उन्होंने आप पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश बिष्ट के साथ पाटी के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ राहुल सती से मुलाकात कर लंपी वायरस की रोकथाम पर चर्चा करी आप विधायक ने कहा पशु चिकित्सक से बात कर उन्हें पता चला कि पशुपालन विभाग में मेन पावर व दवाओं की भारी कमी है उन्होंने कहा भाजपा सरकार को लंपी वायरस की रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाकर पशुपालकों को राहत देनी चाहिए।

पशु कर्मियों की कमी एक गंभीर मामला

पशुपालकों की आय का जरिया दुग्ध उत्पादन पूरी तरह प्रभावित हो चुका है। सरकार ने लंपी को पशुओं की महामारी घोषित कर पशुपालकों को मुआवजा देना चाहिए। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री के जिले में लंपी वायरस से निपटने के लिए दवाओं वह पशु कर्मियों की कमी एक गंभीर मामला है। मुख्यमंत्री को संज्ञान लेना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- Ramnagar News: अंत्येष्टि जा रहे स्कूटी सवार दो पड़ोसियों की हुई बस हादसे से दर्दनाक मौत, चालक मौके से फरार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox