होम / Mussoorie News: मसूरी एसडीएम नंदल कुमार ने मालरोड का किया निरीक्षण, अव्यवस्था फैलाए जाने वालों को लगाई फटकार

Mussoorie News: मसूरी एसडीएम नंदल कुमार ने मालरोड का किया निरीक्षण, अव्यवस्था फैलाए जाने वालों को लगाई फटकार

• LAST UPDATED : September 4, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Mall Road Inspection: मसूरी एसडीएम नंदन कुमार द्वारा मसूरी माल रोड के सौंदर्य करण और पुनर्निर्माण के कार्यों को समाप्त कराए जाने को लेकर सभी संबंधित अधिकारियों की एसडीएम कार्यालय में बैठक ली गई वहीं देर शाम को एसडीएम मसूरी द्वारा मसूरी माल रोड का निरीक्षण भी किया गया इस दौरान कई दुकानदारों और होटल स्वामियों द्वारा माल रोड पर अवस्थाएं फैलाए जाने को लेकर जमकर फटकार लगाई गई व उनपर केस दर्ज करने की भी चेतावनी दी गई। एसडीएम मसूरी द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि माल रोड में अगर कोई भी अव्यवस्था या अतिक्रमण करता है  तो उसके खिलाफ तत्काल कानूनी कार्रवाई की जाए।

तारों को तत्काल हटाने के दिए निर्देश

उन्होंने सभी मोबाइल और टेलीफोन आपरेटरों को माल रोड में बची हुई के तारों को तत्काल हटाने के भी निर्देश दिए। एसडीएम मसूरी द्वारा सभी विभागों के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि सितंबर अंत तक माल रोड का काम को समाप्त किया जाना है ऐसे में माल रोड के दो मुख्य चौराहों पर कोबल स्टोन लगाये जाने का कार्य किया जाना है जिसको जल्द पूरा किये जाने को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये गए।

सितंबर के अंत माल रोड का काम हो जाएगा पूरा

उन्होने बताया कि मालरोड को सुंदर और व्यवस्थित किये जाने को लेकर कई योजनाओं के तहत काम किया जा रहा है। जल्द मसूरी देहरादून विकास प्रधिकरण के द्वारा मालरोड में फसाद लाइट लगाए जाने का कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा माल रोड के सौंदर्य करण और पुनर्निर्माण के कार्यों को लेकर 7 करोड़ रुपए का बजट पास किया गया था। वहीं सितंबर के अंत माल रोड का काम और पूरा हो जायेगा।

सौंदर्यीकरण का कार्य लगातार जारी

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जितेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि माल रोड के काम को तेजी से किया जा रहा है। कई चौक है जिनका सौंदर्यीकरण किया जा चुका है। मसूरी पिक्चर पैलेस और गांधी चौक पर कोबल स्टोन लगाए जाने का कार्य किया जाना है जो जल्द शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हुई भारी बारिश के कारण माल रोड के काम में देरी हुई है परंतु अब कार्य को काफी तेज गति से किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मसूरी गांधी चौक पर माल रोड का एक हिस्सा पूर्व में क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसको जल्द निर्माण कराए जाने को लेकर कार्य योजना तैयार कर दी गई है। वही सितंबर के अंत तक क्षतिग्रस्त भाग के निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा।

ALSO READ: Today Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मौसम हुआ सुहाना, जानें आज प्रदेश के किन क्षेत्रों में हो सकती है बारिश?

Mussoorie News: मसूरी के कैची रोड पर 2 साल का बच्चा सड़क किनारे रेलिंग न होने के कारण गहरी खाई में गिरा, मौके पर पहुंची पुलिस ने किया रेस्क्यू

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox