होम / Mussoorie News: मसूरी में धूमधाम से मनाई गई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती, BJP कार्यकर्ताओं ने किया ये खास काम

Mussoorie News: मसूरी में धूमधाम से मनाई गई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती, BJP कार्यकर्ताओं ने किया ये खास काम

• LAST UPDATED : September 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Pandit Deen Dayal Upadhyay: मसूरी में पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने लंढौर स्थित पंडित दीन दयाल पार्क में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। वहीं उनके विचारों को जीवन में उतारने का संकल्प लिया। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंडित दीन दयाल अमर रहे के नारे भी लगाये। मसूरी भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेष रावत, पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल और महामंत्री कुषाल राणा ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने पूरा जीवन समाज को समर्पित किया व हमेषा देष को एक सूत्र में पिरोने का काम किया उन्होंने एकात्म मानवता वाद का नारा देकर समाज को जोड़ने का प्रयास किया।

समाज के पिछड़े वर्गों को आगे बढाने के साथ ही राष्ट्र भावना

पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों में राजनीति की हर समस्या का समाधान था। गांव, समाज और राष्ट्र के विकास का दर्शन था। लेकिन, साजिश कहें या कुछ और उनके विचार जन-जन तक नहीं पहुंच पाए। राष्ट्र की दशा और दिशा को बदलना है तो उनके विचारों का संरक्षण और संवर्धन करना बेहद जरूरी है। उनके एकात्म मानवतावाद दर्शन को लोगों तक पहुंचाना होगा।

उन्होने कहा कि पडिंत दीनदयाल ने हमेषा एकात्म मानव वाद का नारा दिया व समाज के पिछड़े वर्गों को आगे बढाने के साथ ही राष्ट्र भावना व भारत की सांस्कृतिक विरासत को आगे बढाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि पंडित दीन दयाल का कहना था कि भारत पूर्व से एक राष्ट्र रहा है चाहे अंग्रेजों ने राज किया हो या अब आजादी के बाद भी। उन्होंने कहा कि जो इस धरती पर जन्मा वह भारतीय है। उसकी सांस्कृतिक विरासत व संस्कार यही है। उन्होने पंडित दीनदयाल उपाध्याय का मानना था कि हिंदू कोई धर्म या संप्रदाय नहीं, बल्कि भारत की राष्ट्रीय संस्कृति हैं।

ALSO READ: Meerut News: जाटों ने आरक्षण की मांग को लेकर मेरठ में किया प्रांतीय सम्मेलन का आयोजन, नरेश टिकैत बने मुख्य वक्ता 

UP News: बेरहम अध्यापक का छात्र पर टीचर, मासूम को इस कदर पिटा की गम्भीर हालत में पहुंचा, परिजनों ने पुलिस को दी लिखित शिकायत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox