होम / Pindar River: पिंडर पुल के हालात हुए बदतर, बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक

Pindar River: पिंडर पुल के हालात हुए बदतर, बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक

• LAST UPDATED : May 25, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Pindar River: थराली देवाल को जोड़ने वाले पिंडर नदी पर बने मोटरपुल का मध्यभाग धंसने लगा है और मोटरपुल की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। खनन से भरे ओवरलोड वाहनों के चलते पुल का मध्यभाग धंसा, प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। एक साथ पुल पर 4 – 5 बड़े खनन के वाहन आवाजाही करते हैं। जिसके चलते आज पुल की स्थिति बत से बदतर हो चुकी है। बड़ा हादसा होने का डर बना हुआ हैं।

मोटरपुल पर भार की क्षमता से अधिक ओवरलोड

गुरुवार सुबह स्थानीय व्यापारियों ने मोटरपुल के मध्यभाग से धंसने की सूचना स्थानीय प्रशासन और पुलिस को दी। जिसके बाद उपजिलाधिकारी थराली, लोक निर्माण विभाग थराली और पुलिस ने मौके पर जाकर सुरक्षा की दृष्टि से मोटरपुल पर बड़े वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी। लोक निर्माण विभाग के आला अधिकारियों और स्थानीय लोगो के मुताबिक मोटरपुल पर भार क्षमता से अधिक के ओवरलोड खनिज के डंपरों के आवागमन से  मोटरपुल जर्जर हालत में पहुंचा है।

ये हैं मोटर पुल के धंसने की वजह

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के मुताबिक के पूर्व में भी कई बार मोटरपुल पर अनियंत्रित ओवरलोड डंपरों के आवागमन की शिकायत कर चुके हैं। बावजूद इसके ओवरलोड वाहनों को नहीं रोका गया जिसके चलते मोटरपुल का मध्यभाग धंस गया। वहीं उपजिलाधिकारी थराली ने मोटरपुल के धंसने के पीछे क्या वजह रही। इसके लिए लोक निर्माण विभाग को रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। थानाध्यक्ष थराली के मुताबिक मोटरपुल की जर्जर स्थिति को देखते हुए बड़े वाहनों के आवागमन को पूर्णतया प्रतिबंधित कर दिया गया हैं।

ALSO READ: Breaking: हथियार तस्करों के खिलाफ एसटीएफ की बड़ी कार्यवाही, तस्करी करने वाला आर्म्स डीलर हुआ गिराफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox