होम / PM Pithoragarh Visit: 8-13 अक्टूबर तक पर्यटकों को नहीं होंगे जारी इनर लाइन परमिट

PM Pithoragarh Visit: 8-13 अक्टूबर तक पर्यटकों को नहीं होंगे जारी इनर लाइन परमिट

• LAST UPDATED : September 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), PM Pithoragarh Visit: पीएम नरेन्द्र मोदी के 11-12 अक्टूबर को होने वाले पिथौरागढ़ दौरे को लेकर हिमालय में तैयारियां तेज हो चुकी हैं। नारायण आश्रम से लेकर ज्योलिंगकोंग तक सभी तैयारियां चल रही हैं। इस दौरे को देखते हुए तहसील प्रशासन ने 8 से 13 अक्टूबर तक उच्च हिमालय में जाने वाले पर्यटकों को प्रवेश की अनुमति नहीं देने की बात सामने आई है।

प्रदेश के मुख्य सचिव सभी स्थानों व व्यवस्थाओं का ले चुके जायजा 

हालांकि पीएम मोदी के इस कार्यक्रम की अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है जिसकी वजह से उनके कार्यक्रम को लेकर पूरी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। वहीं माना जा रहा है कि नारायण आश्रम के सोसा में हेलीपैड होने के चलते पीएम मोदी सबसे पहले नारायण आश्रम आ सकते हैं। इस दौरे पर पीएम मोदी को ज्योलिंगकोंग जाना है, जहां पर एक बड़ा हेलीपैड तैयार है। वहीं प्रदेश के मुख्य सचिव इन सभी स्थानों व व्यवस्थाओं का जायजा ले चुके हैं।

उच्च हिमालय में प्रवेश की अनुमति नहीं

वहीं कहा गया है कि मोदी यहां पार्वती सरोवर तक जाएंगे। जिसे लेकर पार्वती सरोवर तक मार्ग को ठीक किया जा रहा है और 200 मीटर पैदल मार्ग पर कंक्रीट डाला जा रहा है। साथ ही इस कार्यक्रम को देखते हुए 8 से 13 अक्टूबर तक तहसील प्रशासन द्वारा उच्च हिमालय में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी और इनर लाइन परमिट जारी नहीं किया जाएगा।

जिला मुख्यालय में भी तैयारियां तेज

इनर लाइन परमिट जारी नहीं होने से पर्यटक और यात्री कैलाश व ओम पर्वत आदि तक नहीं जा सकेंगे। इसको देखते हुए जिला मुख्यालय में भी तैयारियां तेज हो चुकी हैं। पीएम नैनी-सैनी हवाई पट्टी पर उतरेंगे और जहां से सीधे सभास्थल पर पहुंचेंगे।

Read more: Uttarkashi Earthquake: भूकंप के झटकों से फिर डोली धरती, मोरी ब्लॉक रहा केंद्र, 3.0 रही तीव्रता

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox