होम / नकल विरोधी कानून पर आभार रैली के लिए हल्द्वानी में की गई तैयारियां, आयोजन को बनाया जाएगा ऐतिहासिक

नकल विरोधी कानून पर आभार रैली के लिए हल्द्वानी में की गई तैयारियां, आयोजन को बनाया जाएगा ऐतिहासिक

• LAST UPDATED : February 28, 2023

उत्तराखंड (Uttarakhand) राज्य में नकल विरोधी कानून पास होनें के बाद भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के द्वारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताने के लिए हल्द्वानी में आभार रैली का आयोजन किया जा रहा हैं।

रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए की गई बैंठक

इस आभार रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष के नेतृत्व में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक का आयोजन किया गया। रैली को सफल बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को उनका दायित्व दिया गया और सभी से अधिक से अधिक संख्या में हल्द्वानी पहुंचने का आग्रह किया गया ताकि मुख्यमंत्री के सम्मान में आयोजित आभार रैली को ऐतिहासिक बनाया जा सके।

क्या हैं नकल विरोध कानून

इस अध्यादेश में दोषियों हेतु 10 करोड़ रुपए तक का ज़ुर्माना और आजीवन कारावास का प्रावधान है। इस विनियमन का उद्देश्य परीक्षा की अखंडता को बाधित करने, अनुचित तरीकों का उपयोग करने, प्रश्नपत्रों का खुलासा करने और अन्य अनियमितताओं से जुड़े अपराधों को रोकना है। इसमें राज्य सरकार, सरकार द्वारा संचालित स्वायत्त निकायों और राज्य सरकार के अनुदान से संचालित प्राधिकरणों, निगमों तथा संस्थानों के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिये सार्वजनिक परीक्षाएँ शामिल हैं। ये अपराध संज्ञेय, गैर-जमानती और गैर-शमनीय हैं। इस कानून से भर्ती परीक्षाओं में अनियमितताओं को रोकने के साथ ही यह सुनिश्चित करने की अपेक्षा की जाती है कि परीक्षाएँ पारदर्शी और निष्पक्ष रूप से आयोजित हों।

ALSO READ:बीजेपी विधायक पलटू राम को अनिल श्रीवास्तव ने बताया ‘आस्तीन का सांप’, 132 करोड़ की संपत्ति कुर्क

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox