होम / Rishikesh Gangotri Highway: रात भर हुई बारिश के कारण ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे दूसरे दिन भी बंद, प्रदेश में भूस्खलन के कारण 247 सड़के क्षतिग्रस्त

Rishikesh Gangotri Highway: रात भर हुई बारिश के कारण ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे दूसरे दिन भी बंद, प्रदेश में भूस्खलन के कारण 247 सड़के क्षतिग्रस्त

• LAST UPDATED : August 23, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Rishikesh Gangotri Highway: उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश के कारण ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे दूसरे दिन भी बंद है। प्रदेश में बारिश का सिलसिला रात भर से जारी है। ऐसे में हाईवे पर यातायात बहस नहीं हो पा रहा है। नरेंद्रनगर के बगड़धार के पास हाईवे यातायात के लिए बीते दिन से बंद चल रहा है।

भूस्खलन के कारण 247 सड़के 

पिछली मंगलवार को ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे पर सुबह बगड़धार, प्लसदा भद्रकाली, और ओणी के पास भूस्खलन हो गया था। जिस कारण रोड पर मालवा आने से मार्ग बंद हो गया था। मालवा साफ करने के लिए जेसीबी लगाई गई है, लेकिन हाईवे खुलने में अभी समय लग सकता है। वही, उत्तराखंड में ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे सहित 247 सड़के बंद है।

भारी बारिश के कारण इन 5 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

वही, मौसम विभाग ने उत्तराखंड में आज बारिश के रेड अलर्ट को देखते हुए टिहरी, हरिद्वार, देहरादून, बागेश्वर और नैनीताल में 23 अगस्त बुधवार को कक्षा 1 से 12वीं तक की सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है। इसके साथी सभी आंगनबाड़ी केंद्रों का भी अवकाश घोषित किया गया है।

प्रदेश के सभी इलाकों में भारी बारिश की आशंका- मौसम विभाग

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के सभी क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका है। वही, पिछले दिन हुई बारिश के कारण उत्तराखंड में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में कई जगह भूस्खलन भी हुआ है।

ALSO READ: Chandrayaan-3: चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए परमार्थ में हुई गंगा आरती, मुख्यमंत्री धामी ने कहा- मैं इसरो के वैज्ञानिकों..

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox