होम / Uttarakahnd News: ईद पर्व पर वार्ड की व्यबस्था पर बिफरे सभासद हाजी यूसुफ, सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने की मांग

Uttarakahnd News: ईद पर्व पर वार्ड की व्यबस्था पर बिफरे सभासद हाजी यूसुफ, सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने की मांग

• LAST UPDATED : April 21, 2023

India News(इडिया न्यूज़) जसपुर /काशीपुर: ईद पर्व को लेकर प्रशासन देश प्रदेश में पूरी तरह अलर्ट नजर आ रहा है। जसपुर में अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है। यहाँ जसपुर नगर पालिका परिषद की घोर लापरवाही सामने आ रही है। जिसके तहत वार्ड नंबर 9 के सभासद हाजी युसूफ ने वार्ड में गंदगी के अंबार व चौपट सफाई व्यवस्था पर बिगड़े। सभासद ने अपने सहयोगी सभासदो  के साथ अधिशासी अधिकारी से सफाई व्यबस्था का मौका मुआयना कराकर डयूटी में लापरवाही बरतने के आरोपी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग कर सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने की मांग की।

आज है अलविदा जुम्मा

ईद पर्व  को लेकर पूरा देश आज अलबिदा जुम्मे के रूप में मना रहा है। कल ईद पर्व को लेकर खुशियां मनाने की तैयारियों में जुटा है। ईद की खुशी में गली चौराहे सजाने की तैयारी चल रही है। वही  आज जसपुर का नजारा कुछ ओर ही बयां कर रहा है। आज जसपुर नगर पालिका परिषद के वार्ड नंबर 9 के सभासद हाजी मोहम्मद युसुफ अपने आपको असहाय मानते नजर आ रहे हैं। जिसे लेकर अन्य वार्डो के सभासदो ने हाजी सभासद के समर्थन में उतर कर सभासद का हौसला अफजाई करते हुए पालिका अधिशासी अधिकारी शाहिद अली को साथ लेकर वार्ड का निरिक्षण किया।

जिसमें वार्ड  नंबर पाँच व 9 में मोहल्ले की नाले नालियां गन्दगी कुड़े भरी पड़ी है। सड़कों की सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है। जिस पर आज पालिका अधिशासी अधिकारी शाहिद अली ने सभासद की शिकायत पर वार्ड नंबर 9 चौपट पड़ी सफाई व्यवस्था को लेकर भड़के और हवलदार को मौके पर बुलाने के लिए फोन किया। लेकिन हवलदार ने नई सभासद का नाही अधिशाषी अधिकारी का फोन ना उठाने पर ईद पर्व के मद्देनजर वार्ड की चाक-चौबंद व्यवस्था बनाने को लेकर सफाई नायक अरविंद कुमार को सफाई व्यवस्था की कमान सौंप दी। आरोपी हबलदार के बिरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने की संतुति प्रक्रिया जारी करने की बात कही।

साफई नायक में लापरवाही बरतने का आरोप

सभासद ने बताया ऐसा नहीं कि मामला से पालिका प्रशासन अनभिज्ञ हो मामला बोर्ड बैठक पालिका अध्यक्ष व अधिशाषी अधिकारी के समक्ष सर्वसम्मति से  बिगत बोर्ड बैठक में  सफाई नायक विनोद कुमार पर ड्यूटी में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए विगत बोर्ड बैठक मे भी  सफाई नायक के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर प्रस्ताव भी पारित किया गया।  कोई संतोषजनक कार्य ना होने से सभासद भड़क  गए और उन्होंने नगर पालिका प्रशासन के  अनुसार होने का आरोप भी लगाया। यदि ईद पर्व पर सफाई व्यवस्था दुरुस्त नही हुई तो उच्चाधिकारियों शिकायत कर आंदोलात्मक कार्यवाही वह मजबूर होना पड़ेगा।

अब देखना है कि क्या सभासद के इस हंगामे के बाद पालिका प्रशासन की नींद टूट पाएगी और नगर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो पाएगी। यूं ही नगरवासी गंदगी के साम्राज्य मैं ही अपने ईद का जश्न मना पाएगी अब देखना है कि पालिका प्रशासन का दावा क्या रंग लाता है।

ये भी पढ़ें:- Electricity Crisis: प्रदेश में मंडरा रहा बिजली संकट, क्षमता से कहीं कम उत्पादन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox