होम / Uttarakhand Assembly Election 2022 Voting : उत्तराखंड में मतदान जारी, वोटरों में दिख रहा उत्साह

Uttarakhand Assembly Election 2022 Voting : उत्तराखंड में मतदान जारी, वोटरों में दिख रहा उत्साह

• LAST UPDATED : February 14, 2022

इंडिया न्यूज, देहरादून।

Uttarakhand Assembly Election 2022 Voting : विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान सुबह आठ बजे से शाम के छह बजे तक चलेगा। चुनाव मैदान में उतरे 632 उम्मीदवारों का भविष्य करीब 82 लाख मतदाता तय करेंगे। राज्य के विभिन्न हिस्सों में मतदान जारी है। लोग पूरे उत्साह से मतदान में हिस्सा ले रहे हैं। अल्मोड़ा जिले में 11 बजे तक 15.08 प्रतिशत मतदान हुआ। देहरादून में सुबह 11 बजे तक 19.53 प्रतिशत मतदान हुआ। जिले में अभी तक चकराता में सबसे ज्यादा 25.59 मतदान हुआ। वहीं देहरादून के राजपुर रोड पर सबसे कम 15.56 प्रतिशत मतदान हुआ।

प्रेमचंद अग्रवाल की सीआरपीएफ जवानों से नोकझोंक (Uttarakhand Assembly Election 2022 Voting)

ऋषिकेश सीट से विधानसभा अध्यक्ष व भाजपा प्रत्याशी प्रेमचंद अग्रवाल की सीआरपीएफ के जवान के साथ नोकझोंक हो गई। प्रेमचंद अग्रवाल समर्थकों के साथ नाभा हाउस मायाकुंड स्थित मतदान केंद्र का मुआयना करने पहुंचे। यहां कुछ लोगों ने यह शिकायत की कि कमरे के अंदर अंधेरा है। इस बात को लेकर प्रेमचंद अग्रवाल ने वहां उपस्थित कर्मचारियों से बातचीत की। इस बीच वहां मौजूद सीआरपीएफ के जवान ने विधानसभा अध्यक्ष को मास्क लगाने के लिए कहा। इस बात को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने सीआरपीएफ के जवान को मौके पर ही डांटना शुरू कर दिया। सीआरपीएफ की ओर से कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई।

यमुनोत्री के कई गांवों में चुनाव बहिष्कार (Uttarakhand Assembly Election 2022 Voting)

कोटद्वार के लकड़ी पड़ाव मतदान केंद्र में उमड़ी मतदाताओं की भीड़। सुबह 10 बजे तक 10 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी रिटा. कर्नल अजय कोठियाल ने जोशियाड़ा में वोट डाला। यमुनोत्री विधान सभा क्षेत्र के कुठार गांव, हलना, नकोडा गांव में अभी तक मतदान शुरू नहीं हुआ है। सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों ने यहां चुनाव बहिष्कार किया है। कलियर विधानसभा क्षेत्र के दरियापुर स्थित गांव में बने मतदान केंद्र पर एक पार्टी समर्थित गमछा पहनने पर विवाद हो गया। दूसरे पक्ष के लोगों ने आपत्ति जताई।

(Uttarakhand Assembly Election 2022 Voting)

Also Read : Congress’s Game Spoiled in the Uttrakhand : उत्तराखण्ड में चला मोदी-योगी मेल, पहाड़ में बिगड़ा कांग्रेस का खेल

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox