होम / Uttarakhand: युवाओं के लिए बड़ी खबर! समूह-ग भर्ती में इंटरव्यू खत्म करने के फैसले पर धामी कैबिनेट की मुहर

Uttarakhand: युवाओं के लिए बड़ी खबर! समूह-ग भर्ती में इंटरव्यू खत्म करने के फैसले पर धामी कैबिनेट की मुहर

• LAST UPDATED : March 3, 2023

इंडिया न्यूज: (Dhami cabinet approves decision to end interview in Group-C recruitment) उत्तराखंड में समूह-ग में होने वाली भर्ती परीक्षाओं में साक्षात्कार(interviews) नहीं होंगे। प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी(Pushkar Singh Dhami) ने की इस बात की जानकारी दी।

खबर में खास:-

  • समूह-ग में होने वाली भर्ती परीक्षाओं में साक्षात्कार नहीं होंगे

  • नियमावली बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी

  • साक्षात्कार खत्म करने की व्यवस्था प्रभावी रूप से लागू

भर्ती परीक्षाओं में अब साक्षात्कार नहीं

राज्य में लोक सेवा आयोग द्वारा समूह ग के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षाओं में अब साक्षात्कार नहीं होंगे। बृहस्पतिवार को हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में इसको लेकर नियमावली बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने हल्द्वानी दौरे में समूह ‘ग’ परीक्षाओं में होने वाले साक्षात्कार को समाप्त करने की घोषणा की थी। साथ ही सीएम धामी ने पीसीएस(PCS) एवं अन्य उच्च पद के लिए होने वाले साक्षात्कार के अंकों का प्रतिशत कुल अंकों के 10 प्रतिशत से ज्यादा नहीं रखे जाने के लेकर भी एलान किया था।

शासनादेश नहीं हो पाया प्रभावी

बता दें, प्रदेश में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की इसको लेकर घोषणा की जानकारी दी थी। साथ ही इसके लिए नियमावली बनाने का फैसला लिया गया। वहीं राज्य में साक्षात्कार की व्यवस्था जनरल खंडूड़ी की सरकार के समय से खत्म है।

साक्षात्कार खत्म करने की व्यवस्था प्रभावी रूप से लागू

भर्ती परीक्षाओं में साक्षात्कार को लेकर शासनादेश भी जारी हो चुका है। लेकिन अभी भी कई विभागों में अलग-अलग सेवा नियमावलियां होने की वजह से यह शासनादेश प्रभावी नहीं हो पाया है। जिसके बाद से धामी सरकार द्वारा नियमावली बन जाने के बाद साक्षात्कार खत्म करने की व्यवस्था प्रभावी रूप से लागू हो जाएगी।

Also Read: Roorkee News: जान जोखिम में डाल नाबालिग किशोर ले रहे सेल्फी, संबंधित अधिकारियों ने साधी चुप्पी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox