होम / Uttarakhand Cabinet: CM धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई शुरू, इन प्रस्तावों पर हो सकती है चर्चा

Uttarakhand Cabinet: CM धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई शुरू, इन प्रस्तावों पर हो सकती है चर्चा

• LAST UPDATED : March 2, 2023

इंडिया न्यूज: (Cabinet meeting started under the chairmanship of CM Dhami) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक शुरू हो गई है। कैबिनेट बैठक में परिवहन मंत्री चंदन रामदास, पशुपालन एवं कौशल विकास मंत्री सौरव बहुगुणा और वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल पहुंचे। बैठक में सौर ऊर्जा, पर्यटन, इको टूरिज्म नीति समेत अहम प्रस्तावों पर चर्चा हो सकती है।

खबर में खास:-

  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक शुरू

  • बैठक में सौर ऊर्जा, पर्यटन, इको टूरिज्म नीति समेत अहम प्रस्तावों पर चर्चा

  • आंदोलनकारियों को आरक्षण देने का प्रस्ताव भी चर्चा में

प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक शुरु हो गई

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक शुरु हो गई है। वहीं चल रही बैठक में राज्यपाल के बजट अभिभाषण पर मुहर लग सकती है। इसके साथ ही बैठक में कुछ विभागों की नीतियों के प्रस्ताव भी चर्चा में लाए जा सकते हैं। बता दें, बैठक राज्य सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में स्थित सभागार में चल रही है। जिसमे की 13 मार्च से होने वाले विधानसभा के बजट सत्र को लेकर सदन पटल पर लाए जाने वाले विधेयकों, संशोधित विधेयकों, प्रतिवेदनों और अन्य रिपोर्ट को भी हरी झंडी दिखाई जाएगी।

आंदोलनकारियों को आरक्षण देने का प्रस्ताव भी चर्चा में

राज्य आंदोलनकारियों को सरकारी सेवा में 10% क्षैतिज आरक्षण देने संबंधी प्रस्ताव पर भी चर्चा हो सकती है। मंत्रिमंडलीय उपसमिति ने इस संबंध में अपनी रिपोर्ट पहले ही दे दी है। बैठक में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना विधायक विकास निधि में बढ़ोतरी समेत कई अन्य विभागों के प्रस्ताव भी चर्चा में लाए जा सकते हैं। वहीं जोशीमठ प्रभावित क्षेत्र और प्रभावितों के संबंध में भी कैबिनेट फैसला ले सकती है। राज्य की नई सौर ऊर्जा नीति, पर्यटन नीति, इको टूरिज्म नीति भी चर्चा का मुद्दा रह सकता है।

Also Read: Udham Singh Nagar: 22 मोटरसाइकिलों के साथ चोर गिरफ्तार, पुलिस को शक ना हो इसलिए करता था यह काम

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox