होम / Uttarakhand Electricity: नौ हजार करोड़ का बजट बिजली खरीद के लिए हुआ पास, जानें क्या है अहम प्रस्ताव

Uttarakhand Electricity: नौ हजार करोड़ का बजट बिजली खरीद के लिए हुआ पास, जानें क्या है अहम प्रस्ताव

• LAST UPDATED : June 21, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Electricity: देहरादून ऊर्जा निगम ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में नौ हजार करोड़ रूपये के बजट का प्रावधान रखा है और साथ ही अन्य एक हजार करोड़ रूपये रख कुल 10 हजार करोड़ रूपये का बजट पेश किया। इसके अलावा बैठक में कई प्रस्तावों पर भी मुहर लगी।

मंगलवार शाम को उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड के निदेशक मंडल की बैठक हुई। जिस बैठक में कई अहम फेसले लिए गए। इसी दौरान वार्षिक बजट को भी पेश किया गया और साथ ही भावी योजना को भी रखा गया।

कर्मचारियों को मिली सौगात

अनिल कुमार ने बताया कि बोर्ड बैठक में निगम एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर का पद सॉजित करने पर भी मुहर लगाई गई और कर्मचारियों का प्रोत्साहन भत्ता 28 सौ से 48 सौ रूपये कर के  इस बैठक में बडी सौगात दी गई।

400 करोड़ का हुआ आरईसी का प्रस्ताव पास

ऊर्जा निगम की बोर्ड बैठक में रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कारपोरेशन से 400 करोड़ रूपये का श्रण लेने का प्रस्ताव हुआ पास। इस धनराशि से निगम ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत वितरण व्यवस्था में सुधार के कार्य करेगी। साथ ही सब स्टेशन उच्चीकरण व रखरखाव के कार्य भी किए जाएंगे। घर-घर बिजली पहुंचाने के लिए अब सरकार लगातार नए-नए बदलाव भी कर रही है।

ये भी पढ़ें:- Yoga Health Benefits Day: आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर जानें योग से होने वाले फयादें व इसका इतिहास..  

Uttarakhand News: केंद्र सरकार ने बाघों की मौत की मांगी रिपोर्ट, कार्बेट टाइगर रिजर्व के 14 में से 10 मामले…

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox