होम / Uttarakhand News: घरों में हाई वोल्टेज आने से फूंके उपकरण, लोगों ने विद्युत विभाग से की मुआवजे की मांग

Uttarakhand News: घरों में हाई वोल्टेज आने से फूंके उपकरण, लोगों ने विद्युत विभाग से की मुआवजे की मांग

• LAST UPDATED : August 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News: लोहाघाट की ग्राम सभा पाटन पाटनी के कनेड़ा क्षेत्र में शनिवार को अचानक हाई वोल्टेज आने से हड़कंप मच गया।स्थानीय शशांक पाण्डेय ने बताया कि सुबह अचानक ट्रांसफार्मर में चिंगारी उठी, देखते ही देखते सभी घरों में हाई वोल्टेज का करंट दौड़ गया। लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही लोगों के टीवी, मीटर, लैपटॉप, मोबाइल, पंखे, बल्ब, इन्वर्टर,आदि फूंक गये। जिस कारण लोगों को काफी ज्यादा आर्थिक नुकसान पहुंचा है इसके साथ ही सभी घरों की बिजली भी चले गई। उन्होंने बताया कि देवयोग से किसी व्यक्ति को करंट नही लगा।

हाई वोल्टेज आने से फूंक विद्युत उपकरण

वहीं रोहित सिंह अधिकारी ने बताया कि उनका टीवी,वाईफ़ाई और रिसीवर हाई वोल्टेज आने से फूंक गया। जिससे उनको हज़ारों रुपये का नुकशान हो गया। स्थानीय निवासी पूरन पाटनी, केशव पाटनी, रेखा विश्वाकर्मा,पुष्पा पाटनी, रेखा देवी, माया पाटनीं, चंचल अधिकारी,लीला पाण्डेय, उमेश पाण्डेय, धीरज पाण्डेय, दयाल विश्वकर्मा, अंकिता पाण्डेय, ललित अधिकारी, श्याम विश्वकर्मा, हेमा पाण्डेय, शिवम् अधिकारी,आदि लोगों ने उनके हुए नुकशान के लिए विद्युत विभाग से मुआवजा देने की माँग की है जिससे उनकी क्षतिपूर्ति हो सके।

स्थानीय लोगों ने लाइनमैन की तारीफ

वहीं, विद्युत विभाग के लाइनमैन लक्ष्मण कन्याल ने घटना के तुरंत बाद बिजली व्यवस्था सुचारू करने के प्रयास शुरू कर दीया। जिससे स्थानीय लोगों को दिक़्क़तों का सामना न करना पड़े। स्थानीय लोगों ने लाइनमैन लक्ष्मण कन्याल व उनके साथी की तारीफ़ की। वहीं लाइनमैन लक्ष्मण कन्याल ने बताया कि ट्रांसफार्मर में चिड़िया मृत पायी गई हैं।संभवतया चिड़िया के ही कारण लाइन में हाई वोल्टेज दौड़ गया हो।

ALSO READ: Moradabad News: कावड़ियों के जत्थे को देखते हुए दिल्ली हाईवे 24 घंटे के लिए रहेगा बंद, प्रशासन ने डाइवर्ट किया रूट  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox