होम / Uttarakhand News: धामी सरकार का बड़ा फैसला! उत्तराखंड में 22 जनवरी को होगा ड्राई डे

Uttarakhand News: धामी सरकार का बड़ा फैसला! उत्तराखंड में 22 जनवरी को होगा ड्राई डे

• LAST UPDATED : January 13, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह है। इस खास अवसर पर प्रदेश की धामी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने आदेश लेते हुए 22 जनवरी को उत्तराखंड में ड्राई डे घोषित कर दिया हैं। जिसके तहत प्रदेश में 22 जनवरी को सभी शराब की दुकाने बंद रहेगी।

प्राण प्रतिष्ठा में अतिथियों को दिया जाएगा ये खास उपहार 

रामलला के ट्रस्ट की ओर से प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले मेहमानों और आमंत्रित सदस्यों को ऐसा उपहार देने की व्यवस्था की जा रही है, जो उन्हें हमेशा याद रहेगी। ट्रस्ट के अनुसार राम मंदिर की नींव की खुदाई के दौरान निकाली गई राम जन्मभूमि की मिट्टी को डिब्बों में पैक कर 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले लोगों को दिया जायेगा।

पीएम मोदी को दी जाएगी राम मंदिर की 15 मीटर की तस्वीर

रामलला के तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा कि पीएम मोदी को जूट के थैले में पैक की गई राम मंदिर की 15 मीटर की तस्वीर उपहार के तौर पर दी जाएगी। इस पर ट्रस्ट ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 11,000 से अधिक मेहमानों और आमंत्रित लोगों को यादगार भेट देने की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि मेहमानों को प्रसाद के तौर पर राम जन्मभूमि की मिट्टी के अलावा देसी घी से बने 100 ग्राम मोतीचूर के लड्डू भी दिया जाएंगा।

ALSO READ:

Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में अतिथियों को मिलेगा तोहफा, PM मोदी को दिया जाएगा ये खास उपहार 

Ram Mandir: मॉरीशस सरकार का बड़ा फैसला! 22 जनवरी को हिंदू कर्मचारियों को मिलेगा 2 घंटे का अवकाश

Ram Mandir Inauguration: BJP नेता मुख्तार अब्बास नकवी को मिला प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण, बोले- सौभाग्यशाली गवाह बनने का निमंत्रण

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox