होम / Uttarakhand News: बेखौफ खनन माफिया लगातार कर रहे अवैध खनन, तहसीलदार ने लिया संज्ञान

Uttarakhand News: बेखौफ खनन माफिया लगातार कर रहे अवैध खनन, तहसीलदार ने लिया संज्ञान

• LAST UPDATED : September 4, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News: रुड़की तहसील क्षेत्र के लाठरदेवा शेख,बूढ़पुर व अन्य ग्रामों में बेखौफ खनन माफियाओं के द्वारा अवैध खनन का कार्य जोरो शोरो से किया जा रहा है। आलम यह है कि खनन माफियाओं ने खेतों को तालाब में तब्दील कर दिया है और स्थानीय पुलिस प्रशासन बिलकुल बेखबर है। खनन माफियाओं को पुलिस प्रशासन का कोई खौफ नहीं रह गया है। दरअसल जहां एक ओर भारी बारिश के कारण हरिद्वार जिला आपदाग्रस्त है वही खनन माफियाओं के द्वारा रुड़की क्षेत्र में लगातार अवैध खनन कर चांदी काटी जा रही है।

लोगो को करना पड़ रहा है परेशानी का सामना

कहीं ना कहीं यह खनन माफिया पुलिस प्रशासन को ठेंगा दिखाने का काम कर रहे हैं क्योंकि जहां पर खनन किया गया है। वहां पर बहुत गहरे गहरे गड्ढे हो गए हैं और किसानों के खेत तालाब में तब्दील हो गए हैं। वहीं बूढ़पुर चौहान के ग्रामीण अंकित कुमार का कहना है कि गाँव में खनन माफियाओं के द्वारा ट्रैक्टर ट्राली द्वारा खेतों से मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है। जिसकी वजह से सड़के खराब हो गयी है और वाहनों की आवाजाही में भी आने जाने वाले लोगो की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अवैध खनन के खिलाफ अभियान लगातार रहेगा जारी

उन्होंने बताया कि खनन माफिया के द्वारा दिन-रात एक करके लगातार अवैध खनन किया जा रहा है लेकिन पुलिस प्रशासन इस और कोई ध्यान नहीं दे रहा है। वहीं तहसीलदार रुड़की दयाराम ने कहा कि उन्हें अभी  अवैध खनन की सूचना मिली है और उनके द्वारा जिला खान अधिकारी को भी सूचित किया है और तहसील व जिला खान अधिकारी की संयुक्त टीम मौके पर जाकर अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई करेगी। साथ ही जो अवैध खनन किया गया है। उसकी पैमाइश कर शासन को भेजी जाएगी और अवैध खनन माफियाओं के ऊपर भारी जुर्माना भी लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अवैध खनन चलने नहीं दिया जाएगा और अवैध खनन करने वालों के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा।

ALSO READ: Udhayanidhi Stalin: डीएमके नेता की टिप्पणी पर सीएम धामी ने दी अपनी प्रतिक्रिया, बोले- भारत गठबंधन की घटिया सोच को दर्शाता है..

Mussoorie News: मसूरी के कैची रोड पर 2 साल का बच्चा सड़क किनारे रेलिंग न होने के कारण गहरी खाई में गिरा, मौके पर पहुंची पुलिस ने किया रेस्क्यू

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox