होम / Uttarakhand News: लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय में ओपीडी संभाल रहे डॉक्टर की ड्यूटी चार धाम यात्रा में लगाने से भड़के, लोगों ने सीएमएस का किया घेराव

Uttarakhand News: लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय में ओपीडी संभाल रहे डॉक्टर की ड्यूटी चार धाम यात्रा में लगाने से भड़के, लोगों ने सीएमएस का किया घेराव

• LAST UPDATED : April 12, 2023

Uttarakhand News: लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय में ओपीडी संभाल रहे डॉ ज्ञान प्रकाश शर्मा की ड्यूटी चार धाम यात्रा में लगाने से लोहाघाट के लोग भड़क गए। बुधवार को नगर के लोगों और नगर पालिका सभासदों ने पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा के नेतृत्व में सीएमएस डॉ जुनैद कमर का घेराव कर डॉक्टर ज्ञान प्रकाश की चार धाम यात्रा से ड्यूटी हटाने की मांग करी।

वही पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा व लोगों ने कहा लोहाघाट अस्पताल में डॉक्टर ज्ञान प्रकाश ही ऐसे डॉक्टर हैं जिन्होंने अकेले अपने दम पर ओपीडी संभाल कर अस्पताल की इज्जत रखी हुई है। उनके द्वारा अकेले ही 200 मरीजों को देखा जाता है। उन्होंने कहा लोहाघाट  अस्पताल की व्यवस्थाएं वैसे ही बदहाल चल रही है। अस्पताल में डॉक्टरों की भारी कमी बनी हुई है। ऐसे में डॉ ज्ञान प्रकाश जैसे डॉक्टर के चले जाने से अस्पताल की स्थिति बेहद गंभीर हो जाएगी।

मरीजों को बेहद असुविधा

इसका खामियाजा दूरदराज क्षेत्रों से आने वाले मरीजों को भुगतना पड़ेगा। वहीं अस्पताल में डॉक्टरों की कमी के चलते मरीज इधर-उधर भटकते हुए नजर आए। जिस कारण मरीजों व उनके तीमारदारों में स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ काफी आक्रोश है। उन्होंने स्वास्थ विभाग से अस्पताल में ताला लगा देने की मांग तक कर डाली।

वही पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा ने इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री धनसिंह रावत, डीजी हेल्थ व सीएमओ चंपावत से फोन वार्ता कर जनहित को देखते हुए डॉ ज्ञान प्रकाश की ड्यूटी चारधाम यात्रा से हटाने की मांग करी लोगों ने कहा स्वास्थ्य विभाग लोहाघाट अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को पूरा करना छोड़। जो डॉक्टर ईमानदारी से कार्य कर रहे हैं उनको हटा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने दिए आश्वासन

वही पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा ने कहा स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टर ज्ञान प्रकाश की ड्यूटी चार धाम यात्रा में नहीं लगाने का आश्वासन दिया है। वहीं सीएमओ चंपावत डॉक्टर के के अग्रवाल ने कहा यह ड्यूटी डीजी हेल्थ के आदेश पर लगाई गई है। वही इस मामले को लेकर पालिका अध्यक्ष की फोन में सीएमओ चंपावत से गरमा गरम बहस भी हो गई।

ये भी पढ़ें:- Cold Water: क्या आप भी धूप से आने के बाद ठंडा पानी पीते है? साइड इफेक्ट्स जानकर हैरान रह जाएंगे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox