होम / Uttarakhand News: पोस्ट ऑफिस को खाली कराए जाने के फरमान को लेकर स्थानियों लोगो ने किया हंगामा, जानें पूरा मामला

Uttarakhand News: पोस्ट ऑफिस को खाली कराए जाने के फरमान को लेकर स्थानियों लोगो ने किया हंगामा, जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : May 18, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News: कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत पदमपुर सुखरो के पंचायत घर में संचालित पोस्ट आफिस को खाली कराए जाने के फरमान से स्थानीय लोग भड़क गए हैं। आक्रोशित क्षेत्रवासियों ने नगर निगम कार्यालय में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने आदेश को निरस्त कर पंचायत भवन में पोस्ट ऑफिस के विधिवत संचालन के लिए एग्रीमेंट बनाने की मांग की। पदमपुर सुखरो के नागरिक मालवीय उद्यान में एकत्र हुए, यहां से वह नारेबाजी करते हुए नगर निगम कार्यालय पहुंचे।

प्रदर्शनकारियों ने कही ये बात

इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सन् 1963 से क्षेत्र में पोस्ट आफिस संचालित हो रहा है। डाक विभाग की ओर से पदमपुर, सिमलचौड़, लालपुर, ध्रुवपुर सहित आसपास के करीब 25 हजार आबादी को डिजिटल सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए अतिरिक्त शाखा को सब पोस्ट आफिस में अपग्रेड किया गया है। इससे क्षेत्र के लोगों को काफी सुविधाएं मिल रही हैं। कहा कि पूर्व में पोस्ट ऑफिस किराए के भवन में संचालित होता था, जिसे बाद में पंचायत भवन में शिफ्ट कर दिया गया।

प्रदर्शनकारियों ने आदेश को निरस्त की मांग

निगम को पोस्टऑफिस से तीन हजार रुपये मासिक किराये का भुगतान किया जा रहा है। इसके बावजूद पंचायत घर को खाली कराने के नोटिस थमाए जा रहे हैं। कहा कि निगम अगर किसी योजना को लागू करना चाहता है तो आसपास के क्षेत्र में अन्य पंचायत भवन खाली पड़े हैं। प्रदर्शनकारियों ने बोर्ड में पारित प्रस्ताव की प्रति उपलब्ध कराने, पंचायत भवन को खाली कराने के आदेश को निरस्त करने की मांग उठाई है।

ALSO READ: Uttarakhand Crime: किशोरी से हैवानियत हदें पार, बेहोश कर दिन में कई बार किया जाता था दुष्कर्म, जानें पूरी खबर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox