होम / Uttarakhand News: प्रदेश में बिजली के दामों में बढ़ोतरी को लेकर जनता में आक्रोश

Uttarakhand News: प्रदेश में बिजली के दामों में बढ़ोतरी को लेकर जनता में आक्रोश

• LAST UPDATED : April 1, 2023

इंडिया न्यूज: (Public outrage over the increase in electricity prices in the state) 2023-24 के नए वित्तीय वर्ष में एक बार फिर उत्तराखंड में बिजली की दरों में 9.68 फ़ीसदी तक की बढ़ोतरी की गई है। जिसे लेकर उत्तराखंड के लोगों ने इसका विरोध किया है।

खबर में खास:-

  • उत्तराखंड में बिजली की दरों में 9.68 फ़ीसदी तक की बढ़ोतरी
  • 2023-24 के लिए नया टैरिफ आदेश पारित कर दिया
  • बिजली के बिल में 25 पैसे प्रति यूनिट बढ़ोतरी
  • उत्तराखंड के लोगों ने इसका विरोध किया

2023-24 के लिए नया टैरिफ आदेश पारित कर दिया

उत्तराखंड के 25 लाख से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं को आज से महंगाई का करंट लगने वाला है। उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने वर्ष 2023-24 के लिए नया टैरिफ आदेश पारित कर दिया है। जिसके आधार पर आगामी वर्ष के लिए पिछले टैरिफ के अपेक्षा बिजली दरों में 9.68 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

बिजली के बिल में 25 पैसे प्रति यूनिट बढ़ोतरी

बता दें, यूपीसीएल ने वर्ष 2023-24 में 10394.42 करोड के वार्षिक राजस्व की आवश्यकता को देखते हुए विद्युत दरों में 16.96 फीसदी बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया था। जिसके सापेक्ष उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने 13.25 फीसदी बढ़ोतरी को ही मंजूरी दी है।यानी 100 यूनिट खर्च करने वाले बिजली उपभोक्ताओं के बिजली के बिल में 25 पैसे प्रति यूनिट बढ़ोतरी होगी जिसका सीधा असर प्रदेश के प्रदेश के 12.54 लाख उपभोक्ताओं पर पढ़ने वाला है।

बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर दी

विद्युत नियामक आयोग ने बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर दी है। इसका उत्तराखंड के लोगों ने विरोध किया है। लोगों का कहना है कि एक ओर लोग पहले से ही महंगाई से जूझ रहे हैं, दूसरी और बिजली दरों में बढ़ोतरी से उन पर और बोझ बढ़ेगा। लोगों ने सरकार से बिजली दरों में बढ़ोतरी के फैसले को वापस लेने की मांग की है।

Also Read: Uttarakhand Corona Update: प्रदेश में कोरोना के 14 नये के मामले, बाजपुर में 15 वर्षीय किशोर संक्रमित

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox