होम / Uttarakhand News: उत्तर पुस्तिका घर ले गया शिक्षक, वीडियो वायरल, मुख्य शिक्षक ने की ये बड़ी कार्रवाई 

Uttarakhand News: उत्तर पुस्तिका घर ले गया शिक्षक, वीडियो वायरल, मुख्य शिक्षक ने की ये बड़ी कार्रवाई 

• LAST UPDATED : April 2, 2023

उत्तराखंड के चमोली जिले के दूरस्थ इंटर कालेज में उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के परीक्षा प्रभारी शिक्षक के कमरे में मिलने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है। जिसे देखते  हुए मुख्य ​शिक्षा अ​धिकारी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए केंद्र व्यवस्थापक समेत 4 अ​धिकारियों को तत्काल प्रभाव से बदल दिया है और जिला ​शिक्षा​धिकारी माध्यमिक के नेतृत्व में चार सदस्यीय जांच कमेटी बनाकर मौके पर भेजा है। कमेटी से रविवार की सायं तक रिपोर्ट मांगी है।

बताते चलें की मामला गैरसैंण विकासखंड स्थित राजकीय इंटर कालेज नैल खंसर का है। इंटरनेट पर वायरल वीडियो में बताया जा रहा है कि बीते 28 मार्च को 10 वीं की गणित व 12 वीं कक्षा के रसायन विज्ञान की परीक्षा संपन्न हुईं, जिसकी उत्तर पुस्तिकाएं 29 मार्च को संकलन के लिए मूल्यांकन केंद्र विक्टोरिया क्रास दरबान सिंह आदर्श राजकीय इंटर कालेज कर्णप्रयाग पहुंचाई जानी थी।

उत्तर पुस्तिकाओं को कमरे में रखे जाने की बात

इस संबंध में राजकीय इंटर कालेज नैल के प्रभारी प्रधानाचार्य श्याम सिंह नेगी ने बताया की उत्तर पुस्तिकाओं का बंडल वाहक मुरलीधर के समय से नहीं पहुंचने पर 29 मार्च तड़के करीब पांच बजे परीक्षा प्रभारी राहुल रावत के सुपुर्द किए गए थे। इस बीच परीक्षा ड्यूटी में तैनात विद्यालय के पूर्व अतिथि शिक्षक गबर सिंह ने परीक्षा प्रभारी के कमरे में दाखिल होकर उत्तर पुस्तिकाओं को अवैध रूप से कमरे में रखे जाने की बात कहते हुए इसकी वीडियो बना ली।

प्रधानाचार्य ने कहा कि उक्त अतिथि शिक्षक 2018 से फरवरी 2023 तक नैल इंटर कालेज में कार्यरत रह चुका है, जिसे अभिभावक शिक्षक संघ की शिकायत पर उच्चाधिकारियों द्वारा स्थानान्तरित कर दिया था। इससे नाराज होकर उसने बदला लेने की धमकी दी थी। द्वेष पूर्ण भावना से ग्रसित होकर उसने यह वीडियो बनाया है। जो कि अब सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है।

क्या कहता है प्रविधान

बोर्ड परीक्षा में उत्तर पुस्तिकाओं को परीक्षा तिथि पर ही संकुल भेजे जाने का प्रविधान है। अगर परीक्षा संकुल केंद्र से दूरस्थ विद्यालयों में हो रही है तो इन पुस्तिकाओं को उसी विद्यालय में लाकर में रखने की व्यवस्था की जाती हैं। अगले दिन बंडल वाहक द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं को संकुल केंद्र पहुंचाया जाता है।

ये भी पढ़े:- Uttarakhand News: जोशीमठ में भू-धंसाव से प्रभावित लोगों को राहत, बेघर परिवारों को मिली और इतने दिन की मोहलत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox