होम / Uttarakhand Paper Leak: वन रक्षक पेपर लीक के षड्यंत्र का भंडाफोड़, 624 केंद्रों पर होने थें इम्तिहान

Uttarakhand Paper Leak: वन रक्षक पेपर लीक के षड्यंत्र का भंडाफोड़, 624 केंद्रों पर होने थें इम्तिहान

• LAST UPDATED : April 9, 2023

Paper Leak: उत्तराखंड में पेपर लीक की घटनी इन दिनों बहुत बढ़ गई है। कल भी वन आरक्षी भर्ती पेपर में नकल कराने वाले रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। इसके अरोपी एसटीएफ कोचिंग सेंटर संचालक और निजी कॉलेज के सहायक प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उत्तराखंड में आज 624 केंद्रों पर परीक्षा होनी थी लेकिन ठीक पहले एसटीएफ को इसमें नकल कराने की साजिश का पता चला। षड्यंत्र कर्ताओं ने सेंटर से पेपर लीक करने के लिए हाईटेक तरीके से ब्लूटूथ डिवाइस के जरिये नकल की योजना बनाई थी। मामले में 3 अभ्यर्थियों के नाम भी सामने आए हैं। एसटीएफ इनके अन्य साथियों की भी तलाश कर रही है।

सैनी ने एडवांस के तौर पर अभ्यर्थियों से लिए थे लाखों रुपये

जानकारी के मुताबिक सैनी ने बताया कि उसने 15 अभ्यर्थियों से नकल कराने का सौदा किया था। उनसे 4-4 लाख रुपये लिए जाने थे। कुछ अभ्यर्थियों ने एडवांस के तौर पर 50 हजार से लेकर एक लाख रुपये भी दे दिए थे। परीक्षा केंद्र पर नकल कराने के लिए उसने कुछ ब्लूटूथ डिवाइस भी मंगाई थी। इन्हें भी एसटीएफ ने बरामद कर लिया है।

 3 अभ्यर्थियों पर भी मुकदमा

पेपर लीक मामले में 3 अभ्यर्थियों प्रदीप, अभिषेक निवासी नसीरपुर मंगलौर और अंकुल निवासी रायसी, लक्सर के नाम भी सामने आए हैं। इन्हें भी मुकदमे में निश्चित किया गया है।

ये भी पढ़ें:-  Uttarakhand News: सीएम धामी ने बांधी पीएम मोदी के नाम की तारीफों के पुल, कही ये बातें

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox