होम / Uttarakhand: मुख्यमंत्री धामी करेंगे चारधाम यात्रा की तैयारियों की समीक्षा बैठक, जानें कब होगी बैठक

Uttarakhand: मुख्यमंत्री धामी करेंगे चारधाम यात्रा की तैयारियों की समीक्षा बैठक, जानें कब होगी बैठक

• LAST UPDATED : February 19, 2023

(Chief Minister Dhami will review the preparations for Chardham Yatra) बदरीनाथ और केदारनाथ धाम की कपाट खुलने की तिथि तय होने के बाद उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर पहली बैठक करेंगे। जिसमें यात्रा को सुगम बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले हो सकते है।

इस बार चारधाम यात्रा की शुरुआत 22 अप्रैल से होगी। दुनिया भर से आने वाले तीर्थयात्रियों की यात्रा को सुगम बनाने के लिए सरकार तैयारियों में जुटी हुई है। इसके अलावा सरकार को उम्मीद है कि चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या इस बार एक नया रिकॉर्ड जरूर बनाएगी।

मुख्यमंत्री यात्रा की तैयारियों को लेकर पहली बैठक लेंगे

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर 21 फरवरी को समीक्षा बैठक करेंगे। इस बैठक में पर्यटन समेत अन्य और विभागों के अधिकारियों की ओर से तैयारियों का प्रस्तुतिकरण दिया जाएगा। केदारनाथ और बदरीनाथ धाम की कपाट खुलने की तिथि तय होने के बाद मुख्यमंत्री धामी चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर पहली बैठक लेने वाले हैं। जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसले होने की संभावना है।

धाम के कपाट खुलने की तिथि तय

बता दें कि केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि तय हो चुकी है। और बदरीनाथ के 27 अप्रैल और केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को खुलेंगे। और 22 अप्रैल को गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट खुलेंगे। और हाँ, मंदिर समितियों की ओर से कपाट खुलने का समय और तिथि घोषित की जाएगी।

ALSO READ:- UP News: खुशखबरी! यूपी के 7 शहरों में मिलेंगे 4 लाख से अधिक रोजगार के अवसर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox