होम / Uttarakhand: बर्फबारी के बीच भगवान बद्रीविशाल के दर्शन को पहुंची विधानसभा अध्यक्ष, भोटिया महिलाओं से जाना हाल

Uttarakhand: बर्फबारी के बीच भगवान बद्रीविशाल के दर्शन को पहुंची विधानसभा अध्यक्ष, भोटिया महिलाओं से जाना हाल

• LAST UPDATED : November 10, 2022

Uttarakhand

इंडिया न्यूज, चमोली (Uttarakhand) । उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने आज सुबह बद्रीनाथ धाम पहुंच कर विशेष पूजा-अर्चना की। उन्होंने यहां भगवान बद्री विशाल का आशीर्वाद लिया साथ ही प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की है। इसके अलावा भोटिया जनजाति की महिलाओं से भी मुलाकात की है।

विधानसभा अध्यक्ष ने यात्रियों से की बात Uttarakhand
बद्रीनाथ में बर्फबारी के बीच उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने आज सुबह को गर्भग्रह में भगवान के दर्शन किए। उन्होंने इस दौरान परिसर मे बद्रीनाथ की सभी पूजाओं में प्रतिभाग किया। विधानसभा अध्यक्ष अपने गढ़वाल के तीन दिवसीय भ्रमण के दौरान बुधवार को भराड़ीसैंण में आयोजित राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में सम्मिलित होने के बाद देर रात्रि बद्रीनाथ पहुंची थीं।

विधानसभा अध्यक्ष ने विधिवत पूजा अर्चना एवं प्रदेश की उन्नति व खुशहाली की कामना की। इससे पूर्व बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अधिकारियों ने बद्रीनाथ धाम पहुंचने पर विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत किया एवं तुलसी माला, प्रसाद व बदरीनाथ के अंगवस्त्र भेंट किए। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने श्रद्धालुओं से बातचीत करते हुए उनकी यात्रा का जायजा भी लिया। इसके बाद उन्होंने देश के अंतिम गांव माणा का भ्रमण किया और भोटिया जनजाति की महिलाओं से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम पूछी|

बद्रीनाथ धाम में 2 इंच बर्फ जमा Uttarakhand
बुधवार की रात बर्फबारी के चलते बदरीनाथ धाम में 2 इंच से अधिक बर्फ जम गईं है। बर्फबारी के बाद बदरीनाथ धाम का नज़ारा बेहद खूबसूरत हो गया है। बर्फबारी के चलते बदरीनाथ धाम में कड़के की ठंड पड़ रही है। यहां आए यात्री इस बर्फबारी से बेहद उत्साहित हैं। लाइव बर्फबारी देखकर बहुत खुश हो रहे हैं। अभी भी हल्की लाइव बर्फबारी जारी है। ऐसा लग रहा कुदरत बदरीनाथ धाम में सफेद फूल से भगवान बदरी विशाल का फूल श्रृंगार कर रहा हो। बदरीनाथ धाम का नज़ारा बेहद खूबसूरत होने के साथ अद्भुत और अलौकिक लग रहा है। कुदरत का इस खूबसूरत नजारे को लोग कैमरे में कैद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हिंदू धर्म छोड़ 500 लोगों ने बौद्ध धर्म की दीक्षा ली, यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कराया धर्मांतरण

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox