होम / Uttarakhand Weather News: प्रदेश के छह जिलों में आज बारिश के आसार, चारधाम यात्रियों को संभलकर जाने की सलाह

Uttarakhand Weather News: प्रदेश के छह जिलों में आज बारिश के आसार, चारधाम यात्रियों को संभलकर जाने की सलाह

• LAST UPDATED : May 20, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), उत्तराखंड “Uttarakhand Weather” : उत्तराखंड में आज बारिश के आसार बने हुए है। जिसे लेकर छह जिलों में बारिश की संभावना हैं। वहीं, अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जिले के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ तेज गर्जना और बिजली चमकने के आसार हैं।

22 मई तक मौसम बदला रहेगा

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 22 मई तक पर्वतीय इलाकों में मौसम बदला रहेगा। मौसम विभाग ने पांच जिलों में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा ,चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलेतेज गर्जना के साथ बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि, मैदानी इलाकों में भी जल्द ही लोगों को बारिश से राहत मिलेगी। जबकि 23 और 24 मई से पूरे प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं।

चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती

वहीं, मौसम विभाग ने सलाह दी है कि चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों को किसी भी परेशानी से बचने के लिए मौसम विज्ञान केंद्र की आधिकारिक वेबसाइट पर मौसम की सटीक जानकारी लेकर ही यात्रा शुरू करें। बता दें कि बदलते मौसम के असर से चारधाम यात्रा बाधित हो रही है। जिसके चलते बार-बार यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए यात्रा स्थगित करनी पड़ रही है।

मौसम में बदलाव होने से मैदानी इलाकों में गर्मी

इसके साथ ही रविवार को प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। जबकि, अगले हफ्ते से मौसम में बदलाव होने से मैदानी इलाकों में गर्मी से राहत मिल सकती है। बता दें, मौसम विभाग ने प्रदेशभर में बारिश की संभावना जताई है।

Also Read: Vande Bharat Express: 25 मई को PM मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर कर सकते हैं शुभारंभ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox