होम / Uttarakhand Weather News: आज से प्रदेश में मौसम बदलने के आसार, जानें अपने जिले का हाल

Uttarakhand Weather News: आज से प्रदेश में मौसम बदलने के आसार, जानें अपने जिले का हाल

• LAST UPDATED : May 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) उत्तराखंड “Uttarakhand Weather News:” : मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 13 से लेकर 15 मई तक प्रदेश में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। अगर बात कैदारधाम की करें तो वहां पर दिन के बाद मौसम में हलचल देखने को मिलेगी।

13 से 15 मई तक मौसम में बदलाव

उत्तराखंड में लगातार मौसम का अंदाज बदला हुआ है। जहां एक ओर मौसम लोगों के लिए सुहावना बना हुआ है तो वहीं चारधाम यात्रा के लिए कहीं ना कहीं परेशानी खड़ी हो रही है। इसके साथ ही आज मैदानी इलाकों में दिन की शुरुआत धूप के साथ हुई। वहीं, पहाड़ी इलाकों में भी आज मौसम साफ बना हुआ है। इसके साथ मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि दिन के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। अगर बात कैदारधाम की करें तो वहां पर दिन के बाद मौसम में हलचल देखने को मिलेगी। इसके साथ यात्रियों के लिए भी मौसम को लेकर तो संका बनी हुई है।

चारों धामों में दिन के बाद मौसम में गिरावट

मौसम विभाग की मानें तो पर्वतीय इलाकों में आज से मौसम में तीन दिन तक बदलाव देखने को मिल सकता है। विभाग ने बताया चार धाम पर आने वाले यात्रियों को लेकर भी थोड़ा मौसम को देखते हुए यात्रा को जारी रखने को कहा है। इसके साथ ही चारो धामों में दिन के बाद मौसम में गिरावट देखने को मिलेगी। साथ ही अन्य जिलों में भी मौसम में बदलाव के साथ गरजन हो सकता है।

तेज गर्जना के साथ बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 13 मई से 15 मई तक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में तेज गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, आज से मैदानी इलाकों में गरजन के साथ बारिश के आसार बने हुए है। वहीं, मौसम साफ रहने से चारधाम यात्रा में आने वाले लोगों को राहत मिलेगी।

Also Read: MI vs GT: मुंबई और गुजरात टीम के बीच आज कड़ा मुकाबला, किसकी होगी जीत, कौन खाएगा मात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox