होम / Uttarakhand Weather : आज से प्रदेश में बदलेगा मौसम, जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, चारधाम यात्रा भी बड़ी चुनौती

Uttarakhand Weather : आज से प्रदेश में बदलेगा मौसम, जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, चारधाम यात्रा भी बड़ी चुनौती

• LAST UPDATED : May 23, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), उत्तराखंड “Uttarakhand Weather” : उत्तराखंड में आज से अधिकतर जिलों में मौसम करवट बदलने वाला है। प्रदेशभर के कई हिस्सों में बारिश व तेज गर्जना के आसार हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि, 24 और 25 मई को बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

अलर्ट को देखते हुए सतर्क रहने की अपील

वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज कहीं-कहीं जगह बारिश व तेज गर्जना हो सकती है।साथ ही बिजली चमकने के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलेंगी। बता दें, अगले दो दिन प्रदेश में कहीं-कहीं ओलावृष्टि, झक्कड़ और गर्जना के साथ बिजली चमकने की आशंका भी है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक ब्रिकम सिंह ने बताया कि 23 से 26 मई तक प्रदेश में बारिश, गर्जना और बिजली चमकने का अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने लोगों से अलर्ट को देखते हुए सतर्क रहने की अपील की है।

24 मई से पूरे प्रदेश में बारिश होने के आसार

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार एप आज से पर्वतीय इलाकों में मौसम बदला रहेगा। मौसम विभाग ने पांच जिलों में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा ,चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलेतेज गर्जना के साथ बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि, मैदानी इलाकों में भी जल्द ही लोगों को बारिश से राहत मिलेगी। जबकि 23 और 24 मई से पूरे प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं।

चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती

पुलिस ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। उत्तराखंड पुलिस ने अपने ट्वीटर पर जानकारी देते हुए लिखा है कि ‘कृपया सभी लोग सावधानी बरतें और मौसम के अनुसार ही यात्रा करें। साथ ही मौसम विभाग की ओर से चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं से भी मौसम की जानकारी के बाद यात्रा पर आने की अपील की जा रही है।

Also Read: Luksar News: मंदिर से चोरों ने देर रात उड़ाया 70 हजार रुपयों से भरा दानपात्र

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox