होम / Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट, 22 अगस्त के बाद प्रदेश के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट, 22 अगस्त के बाद प्रदेश के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश

• LAST UPDATED : August 18, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में लगातार मौसम का मिजाज बदला हुआ है। बीते दिनों हो रही भारी बारिश के कारण नदी-नाले अपने उफान पर हैं। जिसको लेकर उत्तराखंड के मौसम में बदलाव होता दिख रहा है। शुक्रवार को भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग द्वारा प्रदेशभर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही शनिवार को कुछ जिलों में मौसम साफ रहने की संभावना है।

इन जिलों में सबसे अधिक बारिश

मौसम विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो, इस मानसून अब तक देहरादून और बागेश्वर जिले में अब तक सबसे अधिक बारिश हुई है। जहां, दून में 1608.1 मिमी बारिश हो चुकी है, जो सामान्य 56 फीसदी अधिक है। वहीं, बागेश्वर जिले में सामान्य से 174 फीसदी अधिक बारिश हुई है। इसके साथ ही जिले में अब तक 1561.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई। हरिद्वार में सामान्य से 80 प्रतिशत बारिश रिकॉर्ड की गई। अब तक जिले में 1236 मिमी बारिश हो चुकी है।

अगर इन जिलों की बात करें तो टिहरी में सामान्य 41 प्रतिशत अधिक 943 मिमी, चमोली में 64 प्रतिशत अधिक 862.1 मिमी बारिश हो चुकी है, लेकिन पिथौरागढ़, नैनीताल, अल्मोड़ा में सामान्य कम बारिश रिकाॅर्ड की गई है। अलबत्ता ऊधमसिंह नगर जिले में सामान्य 33 प्रतिशत अधिक यानी 1051.8 मिमी बारिश हो चुकी है।

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क धंसी

उत्तराखंड चमोली पुलिस ने श्री बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर मैठाणा और पुरसाड़ी के बीच सड़क धंसने के कारण एहतियात के तौर पर यातायात निरीक्षक प्रवीण आलोक ने रिफ्लेक्टर टेप लगवाए है। वहीं, कमांडेंट एसडीआरएफ मणिकांत मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर लंगा रोड विकासनगर में भूस्खलन की चपेट में आए जाखन गांव में गतिमान एसडीआरएफ के राहत एवं बचाव अभियान का जायजा लिया। उन्होंने पूरे गांव का स्थलीय निरीक्षण कर एसडीआरएफ की टीमों को जल्द से जल्द राहत एवं बचाव कार्य चलाने के लिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिये।

22 अगस्त के बाद प्रदेश के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा, अगले दो दिन बारिश से थोड़ी राहत के आसार हैं। अगले सप्ताह के बाद फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। 22 अगस्त के बाद प्रदेश के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश की आशंका है।

Also Read: Akhilesh Yadav: सपा सुप्रीमो का मोदी सरकार पर हमला, कहा- पूरा कंट्रोल अपने पास रखकर बेमानी से चुनाव जीतने की आदत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox