होम / Uttarkashi Love Jihad: तनाव नियंत्रित रखनें के लिए प्रशासन ने नहीं दी महापंचायत की अनुमती, धारा 144 लगाने की तैयारी

Uttarkashi Love Jihad: तनाव नियंत्रित रखनें के लिए प्रशासन ने नहीं दी महापंचायत की अनुमती, धारा 144 लगाने की तैयारी

• LAST UPDATED : June 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarkashi Love Jihad: उत्तरकाशी के पुरोला में तनाव को नियंत्रित रखने के लिए प्रशासन ने 15 जून को होने वाली महापंचायत के आयोजनकर्ताओं को अनुमति नहीं दी है। विश्व हिंदू परिषद और प्रधान संगठन की ओर से अनुमति मांगी गई थी। इसके अलावा पुरोला में धारा 144 लागू करने की तैयार की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने शांति व्यवस्था व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक कंपनी पीएसी भी मांगी है।

पुरोला में हालात सामान्य नहीं

वहीं नाबालिग लड़की को भगाने की घटना को 18 दिन बीत गए हैं। लेकिन, पुरोला में हालात बिल्कुल सामान्य नहीं हैं। बल्कि 15 जून को होने वाली प्रस्तावित महापंचायत को लेकर मुस्लिम व्यापारियों में डर का माहौल और अधिक बढ़ गया है।

30 से अधिक दुकानें बंद

पिछले 26 मई को बिजनौर सैनी और उवेस खान ने पुरोला में एक एक नाबालिग लड़की को भगाने का प्रयास किया। जिन्हें स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने पकड़ा। जिसके बाद पुरोला में मुस्लिम व्यापारियों के विरुद्ध स्थानीय व्यापारियों और स्थानीय लोगों में आक्रोश बढ़ा।

तब से अभी तक पुरोला में मुस्लिम व्यापारियों की एक भी दुकान नहीं खुल पाई है। पुरोला में 30 से अधिक दुकानें पिछले 18 दिनों से बंद हैं। जबकि 14 व्यापारियों ने दुकानें खाली कर दी हैं।

ये भी पढ़ें:- Benefits of Jamun: इन बीमारियों के लिए रामबाण हैं जामुन, ऐसे करें सेवन

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox