Friday, July 5, 2024
HomeAccident NewsUttarkashi Accident: गंगोत्री में देर शाम लौट रही श्रद्धालुओं से भरी बस...

Uttarkashi Accident: गंगोत्री में देर शाम लौट रही श्रद्धालुओं से भरी बस हादसे में CM ने जताया दु:ख, जांच के दिए आदेश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarkashi Accident: उत्तराखंड में गंगोत्री धाम से यात्रा कर लौट रही गुजरात के यात्रियों की एक बस गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के गंगनानी के पास खाई में गिर गई। इस बस में 35 यात्री सवार थे। बस दुर्घटना में 27 घायल यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है। वहीं, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी के मुताबिक 7 यात्रियों की जान चली गई। एक यात्री अभी भी बस में फंसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास हुए हादसे के 27 लोगों को निकालकर एम्बुलेंस के जरिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है।

सीएम ने जताया दुख….

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि- गंगोत्री से उत्तरकाशी जा रही बस के गंगनानी में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ है। प्रशासन को त्वरित रूप से राहत और बचाव कार्य संचालित करने एवं घायलों के उपचार के लिए उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

27 घायल लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा

उत्तरकाशी के सीडीओ और आपदा नियंत्रण कक्ष के प्रभारी गौरव कुमार बोले- उत्तरकाशी के गंगोत्री से आ रही एक यात्री बस के गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से सात लोगों की मौत हो गई। बस में 33 यात्रियों समेत करीब 35 लोग सवार थे। 27 घायल लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा गया है। उत्तरकाशी के डीएम और एसपी मौके पर मौजूद हैं।

अब तक 7 मृतकों के शव बरामद

पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने कहा कि 27 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। उन लोगों को छोटी-मोटी इंजरी हैं लेकिन सभी सुरक्षित हैं. वहीं 7 मृतकों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इसके अलावा एक को निकालने की कोशिश की जा रही है।

Also Read:Rishikesh Landslide: बड़ी ख़बर! ऋषिकेश नीलकंठ मार्ग पर हुआ भारी भूस्खलन, रोकी गई वाहनों की आवाजाही

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular