Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarkashi News: पुरोला में समुदाय विशेष के 11 दुकानदारों ने दुकान छोड़...

Uttarkashi News: पुरोला में समुदाय विशेष के 11 दुकानदारों ने दुकान छोड़ किया पलायन, जिला प्रशासन ने अल्पसंख्यक आयोग को दी रिपोर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarkashi News: उत्तरकाशी जिले की नगर पंचायत पुरोला से अब तक एक समुदाय विशेष के 11 दुकानदार दुकान छोड़कर पलायन कर चुके हैं। जिला प्रशासन द्वारा उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग को भेजी गई जांच रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। देहरादून जिले के केदारवाला निवासी इंजीनियर फिरोज खान ने उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग में शिकायत की थी कि पुरोला में हिंसक विरोध के कारण मुस्लिम समुदाय के लोग इलाके से पलायन कर रहे हैं।

समुदाय विशेष के लोगों में खौफ का माहौल

उनकी दुकानों पर चेतावनी के पोस्टर लगाए जा रहे हैं। इस घटना के बाद से मुस्लिम समुदाय के लोगों में खौफ का माहौल है।इसके बाद आयोग ने डीएम उत्तरकाशी को मामले की जांच के आदेश दिए थे। जिला प्रशासन ने जांच के बाद 12 जून को आयोग को रिपोर्ट भेज दी है।

अब तक 11 दुकानदारों ने की दुकानें खाली

रिपोर्ट में कहा गया है कि पुरोला से अब तक समुदाय विशेष के 11 दुकानदारों ने अपनी दुकानें खाली कर दी हैं, जिनमें तीन क्रॉकरी, एक फर्नीचर, एक रजाई गद्दा, एक आइसक्रीम, एक सब्जी की दुकान और एक कपड़े की दुकान शामिल है। एसडीएम पुरोला व तहसीलदार द्वारा भेजी गई रिपोर्ट में कहा गया कि नाबालिग के अपहरण के मामले का लोगों ने विरोध किया।इस दौरान व्यापारियों ने अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखे।

दुकानों को जबरन खाली कराने की शिकायत नहीं

रिपोर्ट में बताया गया कि अल्पसंख्यक समुदाय के दुकानदारों को अपनी दुकानें खाली करने के लिए मजबूर करने, दूसरे समुदाय से डराने-धमकाने और अपनी दुकानें बंद रखने की कोई शिकायत नहीं है।

दुकानदारों का कहना है खुद दुकानें की है बंद

रिपोर्ट में बताया गया है कि अल्पसंख्यक समुदाय के दुकानदारों का कहना है कि उन्होंने खुद दुकानें बंद रखी हैं। बाजार में स्थिति सामान्य होने और व्यापार मंडल के सहयोग से ही दुकानें खोली जाएंगी।

ALSO READ:- Uttarkashi Love Jihad: उत्तरकाशी महापंचायत की रोक लगाने वाली मांग पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- हाईकोर्ट जाएं

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular