Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarkashi News: उत्तराखंड की एक गुमनाम जगह, जहाँ मिलेगी सिर्फ सुंदरता ही...

Uttarkashi News: उत्तराखंड की एक गुमनाम जगह, जहाँ मिलेगी सिर्फ सुंदरता ही सुंदरता

- Advertisement -

Uttarkashi News: (An anonymous place of Uttarakhand, where only beauty) उत्तरकाशी के भटवाडी विकास खण्ड के ग्राम सिल्ला से मात्र 10 किमी दूरी पर स्थित कुशकल्याण बुग्याल पर्यटन की दृष्टि से बहुत ही मनमोहक कुशकल्याण बुग्याल है। आज 55 छात्र-छात्राओं का ग्रुप इसे देखने यहां पहुंचा।

खबर में खास:-

  • सुन्दर बुग्याल सैलानीयों को अपनी और आकर्षित करते
  • 55 छात्र-छात्राओं का ग्रुप इसे देखने यहां पहुंचा

सुन्दर बुग्याल सैलानीयों को अपनी और आकर्षित करते

उत्तरकाशी पहुंचे 55 छात्र-छात्राओं के ग्रुप ने कहा कि बुग्याल आकर्षण के केन्द्र हैं। वहीं, यहाँ पर कई प्रकार के धूप, पुष्प व औषधीय भंडार भी है। इसके साथ ही यहां पर कई प्रकार की जड़ी बूटियाँ भी पाई जाती हैं। बता दें, कुशकल्याण बुग्याल का बेस कैम्प सिल्ला एक गांव है, जहां मात्र 8-10 किमी दूरी पर स्थित कुशकल्याण बुग्याल का ट्रैक बेहद ही रोमांच भरा है। इस ट्रैक पर कई प्रकार की सुन्दर घाटियाँ , बुग्याल और मात्र 4 किमी दूरी तय करने के बाद छोटे छोटे सुन्दर पुष्पों से सजे बहुत ही सुन्दर बुग्याल सैलानीयों को अपनी और आकर्षित करते हैै।

मानों कुदरत ने चाँदी की सुन्दर चादर बिछा रखी

बता दें, कुशकल्याण बुग्याल वर्ष के 4 माह बर्फ से ढका रहता है। जिससे ऐसा प्रतित होता है मानों कुदरत ने चाँदी की सुन्दर चादर बिछा रखी हो। जब यह बुग्याल बर्फ से ढ़के रहते हैं तो इस स्थान को आइस स्कीइंग के लिए प्रयोग में भी लाया जाता है, और 8 माह मखमली बुग्याल और सुन्दर पुष्पों से सजे रहते हैं। साथ ही कुशकल्याण बुग्याल से कई मनमोहक दृश्य देखने को मिलते हैं जैसे- बन्दर पूंछ, काला नाग पर्वत, द्रोपदी डांडा, गंगा घाटी आदि!

Also Read: Pauri News: दहशत! पौड़ी जिले में बाघ के हमलों को देखते हुए लगा नाइट कर्फ्यू, स्कूलों को भी बंद करने का आदेश

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular