Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarkashi News: इस गांव में मोबाइल नेटवर्क न होने से होमस्टे से...

Uttarkashi News: इस गांव में मोबाइल नेटवर्क न होने से होमस्टे से जुड़े ग्रामीणों को हो रही दिक्कतें

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Due to lack of mobile network in this village) उत्तरकाशी के बंगेली गांव में लोगों को होमस्टे से जुड़े मोबाइल नेटवर्क की समस्या से जूझना पड़ रहा है। बता दें, बंगेली गांव के लोगों को मोबाइल से बात करने के लिए दूसरे गांव में जाना पड़ता है। जिसके चलते लोगों की प्रशासन से मांग है की नेटवर्क सुविधा प्रदान की जाए।

खबर में खास:-

  • बंगेली गांव में लोगों को होमस्टे से जुड़े मोबाइल नेटवर्क की समस्या से जूझना पड़ रहा

  • प्रतिवर्ष सैकड़ों की संख्या में पर्यटक आते हैं और यहां की खूबसूरती का दीदार करते

  • होमस्टे से जुड़े युवाओं ने प्रशासन से मांग की है कि नेटवर्क की सुविधा प्रदान की जाए

ग्रामीणों को मोबाइल नेटवर्क की समस्या से जूझना पड़ रहा

उत्तरकाशी के भटवाड़ी ब्लॉक के बंगेली गांव में पर्यटकों को होमस्टे खूब पसंद आ रहे हैं। यहां पर प्रतिवर्ष सैकड़ों की संख्या में पर्यटक आते हैं और यहां की खूबसूरती का दीदार करते हैं।बंगेली गांव में युवा बेरोजगार होमस्टे चलाकर पर्यटन सहित रोजगार को बढ़ावा दे रहे हैं। लेकिन बंगेली गांव में होमस्टे से जुड़े ग्रामीणों को मोबाइल नेटवर्क की समस्या से जूझना पड़ रहा है। क्योंकि गांव में मोबाइल नेटवर्क नहीं है। जिस कारण ग्रामीणों को होमस्टे के संचालन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

पर्यटकों का कहना बंगेली गांव बहुत ही खूबसूरत

बता दें, बंगेली गांव के लोगों को मोबाइल से बात करने के लिए दूसरे गांव में जाना पड़ता है। होमस्टे से जुड़े युवाओं ने प्रशासन से मांग की है कि यहां पर नेटवर्क की सुविधा प्रदान की जाए, ताकि होमस्टे को बढ़ावा मिले। वहीं देश के विभिन्न राज्यों से यहां पर आए पर्यटकों का कहना है कि बंगेली गांव बहुत ही खूबसूरत है। यहां के होमस्टे और गांव के लोग बहुत अच्छे है।

Also Read: Uttarakhand: बिजली संकट ने उड़ाई धामी सरकार की नींद, शुक्रवार को CM धामी की केंद्रीय ऊर्जा मंत्री के साथ अहम बैठक

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular